लोन की समस्या को छोड़ो पीछे! एमपॉकेट से 18+ उम्र वालों को हाथों हाथ लोन, बनें आर्थिक आत्मनिर्भर – Personal Loan

Personal Loan : यदि आप एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और अचानक से आपके परिवार में कुछ दिक्कतें आ जाती है और आप तुरंत ही लख रुपए का पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

तो हम आपको एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिस पर आपको बिना किसी महीने की इनकम नौकरी के भी लोन दिया जा सकता है। तो आईए जानते हैं।आप कितना लोन ले सकते हैं। और लोन कैसे मिलेगा इसके बारे में डिटेलसे जानते हैं। 

Read Also – नवरात्रि और दीवाली के मौके पर धन की बरसात! इस बिजनेस से कमाएं लाखों त्यौहार पर

Personal Loan: एमपॉकेट से! 18+ उम्र वालों के लिए हाथों हाथ लोन का बड़ा मौका

भारत में विद्यार्थियों और मध्यम वर्गीय परिवारके लोगों के लिए आर्थिक सहायता देने के लिए एक अनोखा है प्रारंभ किया गया है जिसका नाम MPokket है। 

इसका उद्देश्य यह है कि उन लोगों की मदद की जाए जिनको  वित्तीयसेवा की जरूरत है। चाहे वह किसी माध्यम परिवार का व्यक्ति हो या कोई विद्यार्थी सभी की आर्थिक तौर पर मदद की जाए और उन्हें कर्ज की जरूरत भी ना लगे। 

Read Also – धमाल मचाने को तैयार है ये कंपनी! भारत में लॉन्च होंगी 8 इलेक्ट्रिक कारें, जानिए इसका महा-प्लान

कितना लोन ले सकते हैं

इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति जिसे पैसों की जरूरत है। वह ₹500 से लेकर ₹30000 तक का कर्ज ले सकता है और अपनी सभी जरूर को पूरा कर सकता है। 

आपको बता दें कि इस एप्लीकेशन में ब्याज की दर एक परसेंट से लेकर 6% तक की होती है और जो भी व्यक्ति इसके द्वारा लोन लेता है उसे हर महीने ब्याज की राशि चुकानी होती है। 

विद्यार्थियों की योग्यता के आधार पर 

जो भी विद्यार्थी या नौकरी करने वाला व्यक्ति एम पॉकेट से लोन लेना चाहता है। तो उन्हें योग्यता के आधार पर कुछ शर्तों को पूरा करना होगा । 

सबसे पहले तो आवेदक भारत का मूल निवासी हो और उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो यदि विद्यार्थी लोन लेना चाहता है तो किसी कॉलेज में उसका रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है तभी उसे लोन मिलेगा । 

जिस व्यक्ति को पैसों की जरूरत है उसका बैंक अकाउंट होना जरूरी होता है। क्योंकि लोन की राशि अकाउंट में ही ट्रांसफर की जाएगी और अच्छा विद्यार्थियों के पास मोबाइल नंबर होना चाहिए क्योंकि पर्सनल मोबाइल में ही लोन संबंधित सभी जानकारियां दी जाएगी। 

Read Also – यहाँ है आपके लिए खास मौका! Electric Scooty अब मात्र ₹76,850 में, ऑफर सीमित समय के लिए, जल्दी खरीदें

वेतन भोगी की योग्यताएं 

जो भी आवेदक इस ऐप के माध्यम से पैसा लेना चाहता है उसकी उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए और उसकी सैलरी उसके अकाउंट में ही आनी चाहिए। 

जिससे कि लोन लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो वेतन भोगी आवेदक के पास सैलरी इसलिए फोन ही जरूरी होती है जिससे कि उसकी मासिक आय के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। 

इस तरह करें अप्लाई

यदि आप इस ऐप के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोरके माध्यम से एम पॉकेट एप्लीकेशन इंस्टॉल करके लोगों करना होगा और एम पॉकेट पर अपना अकाउंट बनाना होगा। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

अकाउंट बनाने के लिए आपको जरूरी डॉक्यूमेंट की जानकारी निर्देशानुसार देनी होगीऔर इसके बाद आप इस ऐप पर लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैंआप लोन लेने के लिए पत्र है या नहीं इस बात की पुष्टि आपके मोबाइल नंबर पर दे दी जाएगी। 

नोट

किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले आपको उसके बारे में सभी जानकारियां अच्छे से प्राप्त कर लेनी होगी और उसे लोन के माध्यम से कि ब्याज दर पर आपको लोन दिया जा रहा है इस बात की भी आपको सही-सही जानकारी होनी चाहिए। 

Scroll to Top