इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की लोकेशन लिस्ट आई सामने! अभी तक FREE मोबाइल नहीं मिला तो जल्दी देखें, आपकी जिले की लिस्ट कहां है

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

प्रदेश में चलने शुरू हुई फ्री स्मार्टफोन योजना का यदि आप लाभ नहीं ले पाए हैं। तो यह न्यूज़ आपके लिए बहुत ही बड़ी खुश खबरी साबित हो सकती है। हम आपको बता दें कि प्रदेश में अभी भी कई लाभार्थी है। जो स्मार्टफोन नहीं ले पाए हैं तो एक बार फिर से आपके पास सुनहरा मौका है आप फ्री मोबाइल फोन ले सकते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं। कि आपके पास वाली कौन सी जगह पर फ्री स्माटफोन देने के लिए कैंप लगाया जाएगा तो आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। आपके मोबाइल में ही आप बैठे-बैठे देख सकते हैं। कि आपके जिले के आसपास कहां पर फ्री स्माटफोन कैंप लगाया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं। किस तरह से देखेंगे आप कैंप के बारे में

राजस्थान में शुरू हुई फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ अब तक 90% महिलाएं ले चुकी है। शायद आपको पता ही होगा कि सरकार द्वारा दिए जाने वाला यह फ्री मोबाइल बिल्कुल फ्री है। और इसमें एक साल तक के लिए इंटरनेट का रिचार्ज भी फ्री दिया जाएगा इस मोबाइल में आपको जो सिम दी जाएगी उसमें आप सभी प्रकार की सेवाओं का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का चार्ज देने की कोई जरूरत नहीं है।

Read Also –किसानों की नई उम्मीद ₹2500 की सब्सिडी के साथ स्प्रे पंप हेतु सरकार दे रही है जानें कैसे करें आवेदन 

कैसे देखें फ्री मोबाइल कैंप 

हम आपको फ्री स्मार्टफोन योजना के कैंप की लोकेशन देखने के लिए एक वेबसाइट के बारे में जानकारी देंगे जिसके द्वारा आप घर बैठे ही पता लगा लेंगे की कौन से जिले में यह कैंप आयोजित किया जाएगा और मोबाइल को बांटे जाएंगे और उसे कैंप में किस दिन मोबाइल का वितरण किया जाएगा।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

फ्री मोबाइल लेने के लिए क्या करना होगा 

यदि आप फ्री में मोबाइल लेना चाहते हैं। तो आपको सरकार द्वारा आयोजित कैंप में जाना होगा और अपने सभी डाक्यूमेंट्स को भी उपस्थित अधिकारियों को दिखाना होगा दस्तावेजों के आधार पर यदि आप फ्री मोबाइल लेने के लिए पात्र माने जाएंगे तो आपको मोबाइल दिया जाएगा। 

यदि किसी भी प्रकार के दस्तावेज में कोई कमी रह जाती है। तो आपके मोबाइल नहीं मिल पाएगा इसलिए आपको सभी डॉक्यूमेंट चेक करके ही कैंप में जाना चाहिए तभी आपको स्मार्टफोन मिल पाएगा।

Read Also –इस बड़े बैंक का बेस रेट हुआ कम, ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा 

सरकार द्वारा चलाई जाने वाली इन सभी योजनाओं के बारे में यदिआप जल्द से जल्द अपडेट पाना चाहते हैं। तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें यहां पर आपको नियमित तरीके से हर जानकारी सबसे पहले उपलब्ध हो जाएगी

Scroll to Top