MP News : सीएम का बड़ा ऐलान 2 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार जानिए पूरी जानकारी 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Madhya pradesh me 31 january ko lagega rozgar mela : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख मे हम मध्य प्रदेश में रहने वाले युवाओंको एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर देने जा रहे हैं यदि आप भी मध्य प्रदेश में रहते हैं और बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं तो सरकार ने आपके लिए एक नई पहल की है यदि आप जानना चाहते हैं कि सरकार द्वारा आपके लिए कौन सी पहल की जा रही है तो जानने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –MP Govt Job News : मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहरा मौका जनपद पंचायत में निकली भर्ती जानिए कैसे करें आवेदन

सीएम का बड़ा ऐलान 2 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारासभी युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और बेरोजगारी की समस्या को कम करने के उद्देश्य है एक बड़ा कदम उठाया गया है मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने इस बात की घोषणा कर दी है कि मध्य प्रदेश की युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।

मुरैना में 31 जनवरी से रोजगार दिवस का कार्यक्रम आयोजन होने वाला है इस आयोजन में मध्य प्रदेश के लगभग 2 लाख से अधिक युवा सम्मिलित होंगे जिसमें उन्हें विभिन्न प्रकार योजनाओं और स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा जिससे मध्य प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या कम हो सकेगी।

राज्यस्तरीय कार्यक्रम मुरैना में होगा 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसमें केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली सभी स्वरोजगार योजना का संचालन करने वाले विभिन्न विभागों बैंक एवं सभी संबंधित संस्थाओं की मार्ग दर्शन में आयोजित किया जाएगा इस कार्यक्रम को 31 जनवरी 2024 के दिनरखा गया है जिसमें जिला कलेक्टर एसपी और विभिन्न पदाधिकारी को निर्देश किए गए हैं कि वह कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था बनाएं।

31 जनवरी को मुरैना में होने वाले रोजगार दिवस के कार्यक्रम में विभिन्न लाभार्थी युवाओं को बुलाया जाएगा जो पहले ही रोजगार कार्यक्रमों से जुड़कर उनका लाभ ले रहे हैं ताकि उनसे बेरोजगार युवाओं को प्रोत्साहन मिल सके और ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार युवारोजगार एवं स्वरोजगार से जुड़ सके।

Read Also –Ayushman Card Hospital List 2024 : आयुष्मान भारत हॉस्पिटल लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें जानिए यहां पूरी जानकारी 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा की जाने वाली इस पहल के माध्यम से अब हर राज्य के जिले में प्रत्येक महीने एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिससे कि युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जुड़कर आत्मनिर्भर और मजबूत बनाया जा सके इस तरह से मध्य प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या भी खत्म होगी और युवाओं का भविष्य भी बेहतर किया जा सकेगा।

2 लाख तक का लोन मिलेगा युवाओं को 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने वाले रोजगार दिवस यह आयोजन का मुख्य उद्देश्य यही है कि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़कर उनके भविष्य को उज्जवल बनाया जा सके जो भी युवा स्वरोजगार से जुड़कर अपना खुद का छोटा-मोटा बिजनेस प्रारंभ करना चाहता है तो केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली योजनाओं के मदद से उसे ₹200000 तक का लोन दिया जाएगा।

आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि योजनाओं से संबंधित अधिकारियों को इस बात की अनुमति दी गई है कि यदि कोई युवा स्वरोजगार योजनाओं से जुड़कर लोन लेना चाहता है तो उसे त्वरित एवं आसान तरीके से लोन स्वीकृत करते हुए तुरंत दिया जाएगा।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

आप भी शामिल हों रोजगार दिवस के कार्यक्रम में

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मुरैना जिले में किए जाने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में यदि आप 31 जनवरी को शामिल होना चाहते हैं तो आपको जिले में आयोजित कार्य स्थल पर पहुंचना होगा जहां पर आपको इस कार्यक्रम से जुड़े हुए विभिन्न लाभार्थियों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा और बताया जाएगा कि किस तरह वह इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और उनसे उन्हें लाभ मिल रहा है किस तरह उनका जीवन उज्जवल हो चुका है और वह आत्मनिर्भर बन चुके हैं।

Read Also –Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana 2024 : किसानों के लिए बड़ा धमाका ₹2000 का इनाम आने वाला है इस तारीख देखें पूरी जानकारी 

यदि आप ही मध्य प्रदेश के युवा हैं और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं तो आपको इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होना चाहिए ताकि आप भी इसका लाभ ले सकें और किसी रोजगार को लेकर अपना बिजनेस स्टार्टअप कर सकें आपको लोन की चिंता नहीं करनी है क्योंकि तुरंत ही इस कार्यक्रम के माध्यम से आपको लोन दे दिया जाएगा।

Scroll to Top