लोन की परेशानियों से मुक्ति पाने का जादू! इस तरीके से होगा पैसा माफ

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Loan Settlement Tips  दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं। जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा यदि आपने किसी भी बैंक से लोन ले लिया है। और आप उसे चुकाने के लिए समर्थ नहीं है। तो हमारे द्वारा बताए गए आइडिया के माध्यम से आप किसी भी बैंक से लिए गए लोन की झंझट से तुरंत ही छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं। लोन न चुकाने पर क्या करें

Loan Settlement Tips कुछ समय पहले ही आरबीआई ने एक नियम जारी कर दिया है। इस नियम के आधार पर किसी भी डिफाल्टर को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।अब सरकार द्वारा आपको एक बहुत बड़ी राहत दी जाएगी कुछ समय पहले ही आरबी आई ने एक बड़ा आदेश दिया है। यदि किसी व्यक्ति ने बैंक से लोन लिया है। और वह लोन चुका नहीं पा रहा है तो बैंक द्वारा उसे व्यक्ति से सेटलमेंट किया जाएगा ।

यदि उसे पैसों की जरूरत होती है। तो 1 साल बाद फिर से लोन दिया जाएगा यदि आप भी किसी बैंक का लोन नहीं चुका पा रहे हैं। तो आप चिंता मत कीजिए आप भी अपनी लोन का सेटलमेंट अच्छे से कर सकते हैं। ग्राम गरीबों की स्थिति को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। जिसके द्वारा कोई भी व्यक्ति लोन न चुका कर बैंक से सेटलमेंट करेगा इसके बारे में हम आपको नीचे पूरी जानकारी देंगे

Read Also –गांव में माहिर हो इस काम में, महीने में आसानी से कमाएं ₹2 लाख तक

Time Duration Increase ( समय की बढ़ोतरी)

यदि अचानक से आपके घर कोई समस्या आ गई है। और आपने पहले से ही लोन ले रखा है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आप बैंक में जाकर रिक्वेस्ट करें और बोले की अभी मेरे पास पैसे नहीं है। मैं आने वाले समय में सभी पैसों को किस्तों में थोड़ा-थोड़ा जमा कर दूंगा बैंक आपकी स्थिति को समझ कर लिए गए लोन को आगे बढ़ा देगी और आपको दोबारा लोन देने के लिए भी तैयार होगी।

Loan Re-struct

यदि आपके पास फिलहाल में ज्यादा पैसा नहीं है। तो आप लोन को रिस्ट्रक्चर भी करवा सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि आप लोन की किस्त को काम करवा सकते हैं। और थोड़ा-थोड़ा करकेदे सकते हैं। ऐसा करने पर आपको केवल कुछ सालों तक और किस्त जमा करनी होगी परंतु आपका भर काम हो जाएगा।

किसी दूसरी बैंक से लोन लेकर पैसे जमा करें 

यदि आपको किसी दूसरी बैंक से लोन मिल जाता है। तो आप अपनी पिछले लिए हुए लोन को सेटलमेंट करवा सकते हैं। दूसरी बैंक आपको क्रेडिट स्कोर के आधार पर लोन देगी यदि आपने लिमिट का पूरा लोन नहीं लिया है। 

तो दूसरी बैंक आपको आर्थिक स्थिति देखते हुए फिर से लोन देगी और पहले बैंक का जितना पैसा रह गया है। उसे काटकर जो पैसा आपका बचेगा उतना पैसा लोन के लिए आपको दे दिया जाएगा और फिर इस पेज को आप किस्तों के रूप में जमा कर सकते हैं।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Loan Settlement Tips 

आपके पास सेटलमेंट करने के लिए एक और शानदार तरीका है। आप चाहेअपनी बैंक से इस टॉपिक पर बात कर सकते हैं। क्योंकि यदि आपके पास लोन चुकाने के लिए किसी प्रकार का इनकम का कोई सोर्स ही नहीं है। तो बैंक द्वाराबची हुई राशि का केवल 20% से 45 परसेंट ही हिसाब से लिया जाएगा और बाकी का पैसामाफ कर दिया जाएगा परंतु आपको इस बात पर ध्यान दिया देना होगा की बैंक आपसे यह 20 या 45% का पैसा एक निश्चित समय के अंदर ही जमा कर वाएगी

Loan Settlement Tips यदि आपने बैंक से बहुत सा पैसा ले लिया है। और आपका बिजनेस पूरी तरह से ठप हो चुका है। और आप दिवाली या घोषित होने की कगार पर आ गए हैं। तब आप बैंक से सेटलमेंट कर सकते हैं। परंतु इस सेटलमेंट में आपको कुछ नुकसान भी होंगे 

Read Also –छोटा सा डॉक्यूमेंट से मिलेगा ₹7.5 लाख का तुरंत लोन, सिर्फ तीन दिन में

क्योंकि आपका क्रेडिट स्कोर बहुत कम हो जाएगा जिसके कारण आप भविष्य में कभी लोन नहीं ले सकते हैं। साथ ही आपको इस बात की भी पुख्ता सबूत देने होंगे कि आप लोन की राशि देने में बिल्कुल ही असमर्थ हैं।

Disclaimer:- इस लेख को हमने केवल जानकारी के आधार पर लिखा है। यदि आप लोन से संबंधित जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं। तो अपनी नजदीक की बैंक में जाकर पता करें और इस आधार पर अपना फैसला लें इसके लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

Scroll to Top