Oats Dishes: भूख लगने पर तुरंत बनाएं ये ओट्स डिश, खाते ही मिलेगी ताजगी और एनर्जी!

Oats Different Dishes Recipe: अक्सर ऐसा होता है कि हमें अचानक से भूख लगने लगती है और कुछ अच्छा और टेस्टी खाने का मन करता है जब आपको किसी ऐसे समय पर भूख लगी है और कुछ अच्छा खाने का मन करे तो आप वोट से कुछ डिफरेंट डिश बना कर खा सकते हैं आइए आज इस लेख में हम आपको बताते हैं और से बनने वाली रेसिपी के बारे में

Sudden Hunger Eat Dishes From Oats: नाश्ते में तो अधिकतर लोग ओट्स को सम्मिलित करते हैं क्या आप जानते हैं कि व्हाट्स को दूसरी भाषाओं में जइ के नाम से भीजाना जाता है और खास तौर पर नाश्ते में लोग उसका ही सेवन करते हैं.

क्योंकि यह सबके लिए काफी पसंदीदा डिस बनते जा रही है यह खाने में जितनी टेस्टी होती है उतना ही ऊर्जा से भी भरपूर होता है इसके द्वारा आप विभिन्न प्रकार की  डिशेज तैयार कर सकते हैं यदि आपका जीवन काफी बिजी है और आपको खाने में जल्दी बना कर अपना पेट भरना पड़ता है तो व्हाट्सएप के लिए बहुत फायदेमंद है यह बनाना बहुत आसान है और पोषक तत्व ही इसमें पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं.

परंतु कई बार ऐसा होता है कि आपको अचानक से भूख लगने लगती है और आपको समझ में ही नहीं आता है कि अब हम क्या खाएं तो आज हम बताएंगे आपको की आप भूख लगने पर तुरंत बनाकर कैसे व्हाट्स की डिस्क खा सकते हैं.

गुलाब  पिस्ता और ओट्स

आपको और पसंद है तो आप ऐसे तैयार कर सकते हैं आपकी पसंदीदा चीज  इस डिस् बनाने के लिए आपके पास आधा चम्मच छिया सीड्स 3 बड़े चम्मच एक चम्मच  गुड एक बड़ा चम्मच किसमिस गुलाब की पंखुड़ी एक बड़ा चम्मच पिस्ता 5-6 भुने हुए दो कप दूध इन सभी चीजों को आप एक साथ मिला लें और रात में भिगोकर रख दें और सुबह उठकर इसे बनाए तो आप देखेंगे कि आपका नाश्ता कितना हेल्दी और स्वादिष्ट बना है.

चोको पीनट ओट्स

इस रेसिपी को आप इस तरह से तैयार कर सकते हैं यदि आप ओट्स का चॉकलेट फ्लेवर खाना चाहते हैं तो आपको एक बड़ा चम्मच छिया सीड्स 2 दो कप दूध चॉकलेट एक बड़ा चम्मच किसमें एक बड़ा चम्मच  पीनटबटर आधा चम्मच कोको पाउडर 3 बड़े चम्मच इन सभी को मिलाने के बाद आपको पीनट बटर के रूप में काफी अच्छी डिश खाने को मिलेगी और कई लोगो को चॉकलेट पसंद है उन लोगों के लिए तो यह काफी पसंदीदा डेस बन जाएगी.

ओट्स केसर बादाम

यदि आप इस डिशेज को बनाना चाहते हैं तो आपके पास 2 बड़ा चम्मच चाहिए 16 बड़े चम्मच और एक चम्मच गुड एक बड़ा चम्मच किसमें एक बड़ा चम्मच इलायची दो कब दूध एक बड़ा चम्मच बादाम केसर रेसिपी को आप इस तरह से बना सकते हैं.

यह बहुत पोषक तत्वों से भरी हुई होती है और आपके शरीर में जो विटामिन की कमी होती है बहस के द्वारा आसानी से दूर हो जाती है इन सभी चीजों को मिलाने पर इस रेसिपी की खुशबू बहुत अच्छी आती है और टेस्ट भी बहुत अच्छा मिलता है.

Scroll to Top