Marry Now Pay Later Scheme : शादी करने के लिए भी मिलेगा लोन जानिए इस नई योजना के बारे में पूरी जानकारी 

Marry Now Pay Later Scheme : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपके जीवन से जुड़ी हुई एक शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं आप सभी जानते हैं कि भारत में यदि किसी व्यक्ति के पास फ्रिज कूलर मोबाइल घर खरीदने के लिए पैसे नहीं होते हैं तो उन्हे लोन के माध्यम से  BNPL यानि Buy Now Pay Later की बेहतर सुविधा दी जाती है जिससे कि वह अपनी बुनियादी चीजों को खरीद सके।

Read Also –Budget 2024 New Scheme : 2 करोड़ परिवारों को मिलेगा नया आवास आवेदन करने का सुनहरा मौका जल्दी आवेदन करे

Marry Now Pay Later Scheme इस तरह काम करता हैं

दोस्तों  Fintech कंपनी Sankash  मैं भारतीय लोगों के लिए एक शानदार स्कीम प्रारंभ की है इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं  कि यदि आप अपने घर में किसी की शादी करना चाहते हैं और आपके पास पैसा नहीं है तो आप शादी के लिए भी लोन ले सकते हैं। 

शादी हो जाने के बाद लोन से ली जाने वाली राशि को emi मैं चुका सकते हैं कंपनी द्वारा इस स्कीम का नाम  MNPL यानी Marry Now Pay Later Scheme रखा गया है इसके माध्यम से शादी करने वाले व्यक्तियों के लिए लोन मिल जाएगा यदि आप नहीं जानते हैं इस स्कीम के बारे में तो जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Marry Now Pay Later Scheme | Overview

Name of the ArticleMarry Now Pay Later Scheme
Type of ArticleScheme
Detailed InformationPlease Read The Article Completely.

Marry Now Pay Later Scheme क्या हैं?

भारतीय परंपरा में शादी को बहुत ही पवित्र माना जाता है इसलिए हर भारतीय है अपनी शादी को बहुत ही धूमधाम और रीति रिवाज के साथ संपन्न करना चाहता है ऐसे में यदि शादी करने के लिए उनके पास पैसे नहीं रहते हैं। 

तो ऐसे लोगों की मदद करने के लिए Travel Fintech कंपनी Sankash ने Radisson Hotels के साथ साझेदारी करके MNPL यानी Marry Now Pay Later की स्कीम शुरू की है जिसके माध्यम से शादी करने वाले परिवार को आसानी से लोन दिया जा सके।

इस योजना के माध्यम से कोई भी व्यक्ति 25 लख रुपए तक का लोन ले सकता है इस स्क्रीन के तहत जिस व्यक्ति को लोन दिया जाता है उसे लोन की अवधि केवल 12 महीने होती है जिसे आप इंस्टॉलमेंट में चुका सकते हैं लेकिन आपको ध्यान देना होगा आपके द्वारा ली हुई। 

Read Also –Ladli Behna Yojana : 9वीं किस्त और आवास योजना की पहली किस्त दोनों एक साथ आएगी

लोन की राशि 6 महीने तक चुका दिया जाता है तो कंपनी उसे पर किसी भी प्रकार का है कोई ब्याज नहीं लिया जाता है लेकिन यदि आप1 साल के अंदर कंपनी का पैसा नहीं चुका पाते हैं तो आपको कंपनी द्वारा लिए हुए लोन पर एक प्रतिशत ब्याज देना होगा। 

 Marry Now Pay Later की सुविधा इन होटल्स में मिलेगी 

कंपनी द्वारा दी जाने वाली इस सुविधा की साझेदारी Radissons Hotels के साथ की गई है इसलिए जब भी आप इस स्कीम के माध्यम से पैसा लेंगे तो आपको रेडिएशन होटल से ही शादी करनी होगी यदि आप किसी और मैरिज ब्यूरो से शादी करते हैं तो आपको लोन नहीं दिया जाएगा।

विंटेज कंपनी बहुत जल्द इस फैसिलिटी को पूरे देश में प्रारंभ करना चाहती है जिससे कि भारत का प्रत्येक व्यक्ति शादी के लिए लोन ले सके फिलहाल इस सुविधा को केवल दिल्ली गुड़गांव मध्य प्रदेश राजस्थान के Radisson Hotels मैं शुरू की गई है। 

Marry Now Pay Later Scheme इस तरह काम करता हैं 

भारत में वर्तमान समय में ऐसे कई लोग हैं जिनके पास शादी के लिए पैसे नहीं है और उन्होंने अपनी शादी के लिए Marry Now Pay Later Scheme उपयोग किया है जब आप कंपनी द्वारा पैसा लेते हैं तो कंपनी रेडिएशन होटल का पैसा स्वयं ही चुका देती है इनपैसों  को आप इंस्टॉलमेंट में जमा कर सकते हैं।

Read Also –Budget 2024 : मिडिल क्लास या किसानों अंतरिम बजट में छा जाएगा कौन जानिए पूरी खबर 

कंपनी के फाउंडरने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी कंपनी द्वारा 100 करोड रुपए का गोल बनाया गया है इस फंड के द्वारा लोगों को उनकी शादी करने के लिए मदद दी जाएगी।

उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख अच्छा लगा होगा और Marry Now Pay Later Scheme आपको विस्तार से समझ में आ गई होगी यदि आपको इस स्कीम से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई जानकारी लेना हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं।

Scroll to Top