नर्मदापुरम: कमिश्नर नर्मदापुरम की अध्यक्षता में हुई बैठक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व अंर्तगत मॉनिटरिंग समिति की बैठक 

नर्मदापुरम। कमिश्नर नर्मदापुरम संभाग डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की मॉनिटरिंग समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में फील्ड डायरेक्टर एसटीआर एल कृष्णमूर्ति, कलेक्टर नर्मदापुरम  नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर बैतूल अमनबीर सिंह बैंस सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें। 

कमिश्नर डॉ शर्मा ने बैठक में निर्देश दिए कि ईको सेंसिटिव जोन की सीमांकन की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कराएं। ताकि ईको सेंसिटिव जोन में व्यवस्थित सीमा चिन्ह/ मुनारे लगाएं जा सके। उन्होंने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को इसके लिए आवश्यक टेंडर प्रक्रिया भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

बैठक इको सेंसिटिव जोन की सीमा में नए होटल, रिसॉर्ट, टावर, इको फ्रेंडली आवास निर्माण के लिए प्राप्त आवेदनों पर विस्तार से चर्चा की गई एवं निर्णय लिए गए। 

बैठक में फील्ड डायरेक्टर कृष्णमूर्ति ने इको सेंसिटिव जोन के मास्टर पालन के तहत प्रतिबंधत्मक गतिविधियों और प्रमोटेड गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। साथ की माननीय उच्च न्यायालय के ईको सेंसिटिव जोन के संबंध में नवीन दिशा निर्देशों के बारे में भी जानकारी दी।

Scroll to Top