Trigrahi Yog: धन की बरसात! ‘सूर्य’ के घर में आ रही हैं ये 3 खास ग्रह, जानिए कौनसी राशियां होंगी लकी और किस तिजोरी में बहेंगे सोने-चांदी!

Kumbh Mein Trigrahi Yog: दोस्तों हिंदू धर्म में शास्त्रों की बड़ी महिमा है इसलिए कहा जाता है कि हिंदू शास्त्रों के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर विचार करता है आपकी जानकारी के लिए बता दें 25 जुलाई को बुध सिंह में गोचर करने से त्रिग्रही योग का निर्माण हुआ है। जिसके कारण कई राशियों को विशेष लाभ प्राप्त होगा आइए जानते हैं कि महान पर्व पर किन किन राशि को बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है।

Trigrahi Yog In Leo 2023: हिन्दू सनातन धर्म में राशियों का अत्यधिक महत्व होता है। इसे वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत गहराई से अध्ययन किया गया है। ग्रहों की चाल में एक छोटे से परिवर्तन से भी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। यह प्रभाव शुभ और अशुभ दोनों तरीकों से हो सकता है। 

कुछ राशियों के लिए यह परिवर्तन शुभ परिणाम लाता है जबकि कुछ राशियों को इससे नकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है। सनातन हिन्दू पंचांग के अनुसार, कई राशियों के जीवन में एक ही राशि में तीन ग्रहों की युति होने पर “त्रिग्रही योग” नामक एक विशेष योग उत्पन्न होता है।

यह योग अत्यधिक दुर्लभ माना जाता है और इसका प्रभाव कुछ राशि के जातकों के जीवन में दिखाई देता है। यह योग कुछ राशि वालों के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है।

जानें किस राशि में बन रहा है Trigrahi Yog

हिंदू पंचांग के अनुसार 25 जुलाई 2023 को बुध ग्रह में सिंह राशि में प्रवेश किया था और सिंह राशि को सूर्य के स्वामित्व वाली राशि माना जाता है कई ज्योतिष विद्वान के अनुसार सूर्य किस राशि में मंगल बुध और शुक्र की युति हो रही है और सिंह राशि में ऐसे Trigrahi Yog बन रहा है।

जिससे कई राशि वालों को बहुत ज्यादा लाभ देखने को मिलेंगे भारत के सनातन धर्म के अनुसार किसी भी जातक के जीवन में राशि का बहुत ज्यादा प्रभाव रहता है। यह ज्योतिष के अनुसार 50 साल बाद से राशि में बुध, मंगल और शुक्र में बन रहा है जिससे इन तीनों राशि वाले लोगों को बहुत ज्यादा लाभ देखने को मिलेंगे।

मेष राशि

हिंदू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी भी मेष राशि वाले जातक के राशि में त्रिग्रही ग्रह योग बनता है तो उसे बहुत ज्यादा फलों की प्राप्ति होती है ऐसा माना जाता है मेष राशि वाले लोगों को सामाजिक स्तर पर सहयोग प्राप्त होता है।

अपने साथ काम करने वाले साथियों का भी भरपूर सहयोग मिलता है। इसके साथ भी नौकरी, व्यापार, जैसे विभिन्न लाभ भी मेष राशि वाले लोगों को इस योग से मिलते हैं।

कुंभ राशि 

हिंदू ज्योतिष अनुसार यदि सिंह राशि में तीन ग्रह का एक साथ होना कुंभ राशि वालों के लिए बहुत ज्यादा सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं इस योग के कारण कुंभ राशि वालों के जो अधूरे कार्य रुके हैं वह सफल होने का यह समय सही रहता है।

यदि कोई भी व्यक्ति लाभ कमाना चाहता है तो उसके लिए यह समय अनुकूल है ऐसे में अपने काम में सुधार करें और भविष्य में लाभ अर्जित करें।

लेकिन यदि कोई भी कुंभ राशि वाला व्यक्ति साझेदारी में व्यापार करना चाहता है तो वह सतर्क रहें क्योंकि साथियों का सहयोग तो मिलता रहेगा कई बार कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि

हिंदू पंचांग के अनुसार बुध, मंगल और शुक्र की युति इसी राशि में बनी है इसी के कारण से राशि वाले  के लिए यह समय बहुत ज्यादा अनुकूल है वह यदि भगवान से मन से कुछ आशीर्वाद लेना चाहते हैं तो उनके ऊपर भगवान की बड़ी असीम कृपा बन सकती है।

जिससे वह विशेष फलों की प्राप्ति कर सकते हैं सिंह राशि वालों के जीवन में नई खुशियों का आगमन होगा और पारिवारिक और विवाहित जीवन में खुशी भी आएगी यदि आप व्यापार करना चाहते हैं तो व्यापार में भी अच्छा लाभ बनने की संभावना है।

तुला राशि

तीन ग्रहों का यह दुर्लभ संयोग तुला राशि वालों के लिए भी बहुत ज्यादा लाभदायक रहेगा हिंदू पंचांग के अनुसार तुला राशि वालों को पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

उसके साथ इस योग के कारण नौकरी व्यापार और पदोन्नति में भी प्रबल योग बनने के आसार हैं परिवार में कई शुभ समाचार मिल सकते हैं इसके साथ किसी भी परिवार के सदस्य का विवाह का योग बन जाएगा जिससे शादी जल्दी हो सकती है।

Scroll to Top