Neem Leaf Benefits: अब तक का सबसे असरदार उपाय! नीम के पत्तियों से Anemia को भगाएं, जानिए राज़

Neem leaf benefits: नीम का पूरा ही पेड़ हमारे लिए आयुर्वेद का खजाना होता है क्योंकि इसकी पत्तियां तना फल और फूल सभी हमारी सेहत के लिए  बहुत ही लाभकारी है परंतु आज तो हम इसकी पतियों के बारे में बात करेंगे

Khali Pet Neem Ke Patte Chabane k Fayde: नीम हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद है क्योंकि नीम का पूरा पेड़ ही आयुर्वेदिक है जिसकी पत्तियां तना फल और फूल हमारे लिए दवाईयो  का काम करती है लेकिन आज हम जिसकी बात कर रहे हैं वह पत्तियां है तो हम बता दे कि नीम की पत्तियां में ऐसे कई सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं.

जो हमारी सेहत की अनेकों समस्याओं को दूर कर सकती है नीम खाने में कडवा व तीखा का होता है यदि आप नींद को खाली पेट रोजाना सेवन करेंगे तो यह हमारी  अनेको समस्याओं को दूर कर देगी

नीम की पत्तियों को चबाने के 3 बड़े  फायदेमंद

आपको पता है कि हर सुबह नीम की पांच से छह पतियों को चबाया जाए तो हमारी सेहत को क्या-क्या फायदे हो सकते हैं तो हम आपको इसकी डिटेल में जानकारी देंगे कि नीम की पत्तियां हमारे शरीर के बाहरी और अंदरुनी दोनों ही रुप में लाभकारी है.

नीम से खून की कमी होगी दूर 

आप अगर रोज खाली पेट नीम की पत्तियों को खाता हैं तो यह आपकी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी है हम बता दें कि कोई भी अगर खून की समस्या से परेशान है तो अपने दिन की शुरुआत नीम की पत्तियों के साथ करें तो यह हमारे खून की समस्या से है राहत दलती  है क्योंकि इसकी पत्तियों मे आयरन जिकं  मैग्नीशियम जैसे मिनल्स पाए जाते हैं जो हमारे हीमोग्लोबिन  के लिए अच्छा होता है.

नीम स्किन के लिए फायदेमंद

आप रोज खाली पेट नीम की पत्तियों को खाते हैं तो इसे सबसे पहले धो ले इसके बाद ही  खाये क्योंकि आप भी अगर अपनी स्किन में नेचुरल ग्लो  करना चाहते हैं तो नींम की पत्तियां स्किन के लिए बहुत ही अच्छी होती है और साथ ही कील मुहासे और दाग धब्बो के अलावा त्वचा से  सबधित समस्या से भी राहत मिल जायेगी.

जानिए कैसे होगी यूनिटी बूस्टर 

वर्तमान समय में इम्यूनिटी का मजबूत होता बहुत  ही जरूरी है आप  अगर खाली  नीम की पत्तियों को खायगे तो ये आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बचायेगा. क्योकि इसमें एटीं आक्सीडेंट ,एटीं बैक्टिरियल, एटीं इफ्लेमेटी् ,एटीं फगल आदी और भी गुण पाए जाते है इससे हमारे शरीर को अनेको प्रकार के संक्रमण से दूर रखा जा सकता है.

Scroll to Top