मध्यप्रदेश के लिए खुश खबरी 70 लाख लोगों का बिजली बिल होगा माफ – MP Bijli Bill Maf

MP Bijli Bill Maf: नमस्कार दोस्तों आने वाले कुछ महीनों बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं सभी पार्टी जनता को लुभाने के लिए विभिन्न प्रकार के वादे कर रही है और नई नई योजनाएं को लांच कर रही है ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश शिवराज सरकार ने आम लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है.

इस फैसले के अनुसार छोटे उपभोक्ताओं को बिजली  दिल देने की चिंता का सामना नहीं करना होगा यह बात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त को कही है इस योजना के तहत 1 किलो वाट यानी कि सिंगल फेस कनेक्शन वालों की बिजली बिल अगस्त माह तक माफ किया जाएगा.

मध्यप्रदेश में ऐसे लोगों की कुल संख्या 1.25 करोड़ है  इन सभी उपभोक्ताओं में 70 लाख ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपना बिजली बिल भरा नहीं है और इन 70 लाख लोगों का सरकार सारे 400 करोड़ बिजली बिल बकाया है इन सभी लोगों को राहत देने के लिए शिवराज सरकार ने इस घोषणा का ऐलान किया है.

MP Bijli Bill Maf: मध्य प्रदेश सरकार की घोषणा इन लोगों का बिजली बिल होगा माफ

आप सभी जानते हैं कि आने वाले 3 महीने बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है इसके लिए भाजपा की सरकार वोटरों को लुभाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं नागरिकों के लिए चलाई जा रही है और उन्हें हर संभव यह प्रयास किया जा रहा है कि सभी नागरिक भारतीय जनता पार्टी को ही जीता है.

उनका यह प्रयास बिजली से लेकर सिलेंडर तक है यहां तक कि सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के बिल भी माफ कर दिए हैं.

सरकार ने बिजली माफ करने का महत्व कदम इसलिए उठाया है क्योंकि कई लोगों ने बिजली बिल कई महीनों से जमा नहीं किए हैं और कैबिनेट बैठक के बाद बिजली बिलों को सुन करने की मंजूरी भी सरकार के द्वारा मिल गई है.

यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना सम्मेलन में की है और आने  वाली 21 अगस्त 2023 तक सभी बिजली बिल जीरो कर दिए जाएंगे

जानिए किसे मिलेगा इस योजना का लाभ और किसे नहीं

सरकार के द्वारा ऐसे नागरिक जो 1 किलो वाट वाले सिंगल फेस कनेक्शन का उपयोग करते हैं ऐसे सभी उपभोक्ताओं के बकाया बिलों को सरकार के द्वारा माफ करने का प्रावधान रखा गया है.

इस योजना का लाभ विशेष रूप से सिंगल फेस वाले उपभोक्ताओं को ही मिलेगा जिसकी संख्या मध्यप्रदेश में सवा करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है.

हालांकि सरकार के द्वारा ऐसा भी कहा गया है कि सभी सिंगल फेज कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को यह लाभ नहीं मिलेगा यह सभी बिल डिफाल्टर उपभोक्ताओं के ही माफ किए जाएंगे.

दोस्तों इस प्रकार सरकार मध्य प्रदेश के नागरिकों के बिल माफ कर देगी हमने आपको बिजली माफ होने वाली सभी जानकारी इस लेख में आपके लिए साझा की है.

आशा करते हैं दोस्तों आशा करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप खुश होंगे इसी प्रकार और भी बिजनेस, फाइनेंस, लोन योजना, रेसिपी, ट्रेंडिंग न्यूज़ से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें.

TelegramClick here
Scroll to Top