MP Ladli Behna Yojana News: लाडली बहना योजना में छूटे नाम की फिर होगी शाम शिवराज का वादा 16 अक्टूबर को होगा पूरा

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

MP Ladli Behna Yojana News –मध्य प्रदेश में चुनाव की तारीख निश्चित की जा चुकी है। ऐसे में वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहन योजना का लाभ लेने से जो बहाने वंचित रह गई है। उनसे मुख्यमंत्री ने सोमवार 16 अक्टूबर के दिन वादा किया है। जो बहने इस योजनाका लाभ लेने से छूट गई है। उन्हें संबोधित करते हुए कहा है।

शिवराज सिंह ने कहा कि जिन महिला का लाडली बहन योजना में नाम जुड़ नहीं पाया है। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। विधानसभा चुनाव आ जाने के कारण आचार संहिता लग चुकी है। अब जो भी फॉर्म भर आएंगे वह चुनाव के बाद ही शुरू किए जाएंगे यदि प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार आएगी तो बहनों को फिर से इस योजना में जुड़ने का मौका मिलेगा फिलहाल इस प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है।

Read Also -लोन की परेशानियों से मुक्ति पाने का जादू! इस तरीके से होगा पैसा माफ

MP Ladli Behna Yojana News

सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह ने बहनों से वादा किया है। कि जिन्हें भी लाडली बहन योजना के माध्यम से पैसा नहीं मिल पा रहा है। वह घबराएं नहीं उनका नाम भी जोड़ा जाएगा उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री इसलिए नहीं बना हूं कि सत्ता के सिंहासन पर बैठकर केवल आनंद लूं मेरा कर्तव्य है। कि मैं जनता की सेवा करूं और मेरे प्रदेश में रहने वाली हर बहन की परेशानी को दूर करूं।

6 वीं किस्त भी भेज देंगे

लाडली बहन योजना के अंतर्गत प्रदेश में रहने वाली एक करोड़ 31 लाख बहनों को 10 नवंबर के दिन1250 रुपए की किस्त उनके खाते में डाल दी जाएगी उन्होंने कहा है कि मैं बस थोड़े समय का इंतजार कर रहा हूं।

जैसे ही चुनाव खत्म होगा 1250 रुपए को बढ़ाकर ₹1500कर दूंगा और इसके बाद बहनों के अकाउंट में 1750 रुपए और फिर इस राशि को भी बढ़कर ₹2000 कर दिए जाएंगे और धीरे-धीरे बहनों को हर महीने ₹3000तक की राशि दी जाएगी।

अगर कांग्रेस सरकार बनेगी तो लाडली बहना योजना बंद होगी

वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंहने जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो वह लाडली बहन योजना को बंद करने के बारे में सोच रही है।

इसलिए मुझे पूरा विश्वास है। कि मेरी बहाने उनकी सोच को ही बदल देगी और प्रदेश में जब भाजपा की सरकार आएगी तो हर महीने बहाने अपने अकाउंट मेंआने वाले पैसों से अपनी निजी जरूरतो को पूरा करेंगी।

लाडली बहना योजना को मिलने वाला लाभ

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now
  • जिन बहनों ने इस योजना के अंतर्गत फॉर्म भर दिया था उन्हें हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं।
  • जिन बहनों के पास रहने के लिए घर नहीं है उनको लाडली बहन आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।
  • जिन बहनों के नाम पर गैस कनेक्शन है उन्हें गैस सिलेंडर 450 रुपए में दिया जा रहा है।
  • सरकार द्वारा लाडली बहन योजनाकी राशि को आगे बढ़कर ₹3000 करने लक्ष्य बन चुका है।
  • बहनों को इस योजना का आगे लाभ तभी मिल पाएगा जब प्रदेश में भाजपा सरकार आएगी। 

लाडली बहना योजना नया अपडेट

Read Also –19 साल में College छोड़, 11000 करोड़ की कंपनी का शानदार सफर

लाडली बहन योजना की छठवीं किस्त10 नवंबर
लाडली बहन योजना का तीसरा चरणचुनाव के बाद
रसोई गैस सिलेंडर योजना450 रुपए हर महीने
लाडली बहन आवास योजनापहली लिस्ट जारी

MP Ladli Behna Yojana News: उम्मीद है। दोस्तों आपको लाडली बहन योजना की नई जानकारी पसंद आई होगी इस योजना के बारे में आप अपने दोस्तों को भी शेयर करें ताकि वह भी नए अपडेट के बारे में जान सके इस तरह नहीं योजनाओं के बारे में अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं। तो हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें धन्यवाद

Scroll to Top