World Cup 2023: नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने किया साउथ अफ्रीकी कप्तान को चुनौती देने का ऐलान

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Temba Bavuma  on defeat from Netherlands: साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड (netherlands vs south africa) से करारी हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा काफी गुस्से में है और हर के बाद उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को काफी कुछ सुना दिया और बताया कि उन लोगों ने कहां-कहां गलतियां की है

Temba Bavuma on defeat from Netherlands: South Africa Vs Netherlands के बीच वर्ल्ड कप का मैच हुआ और इस मैच में नीदरलैंड ने बहुत ही शानदार मैच खेला जिसकी बदौलत उन्होंने साउथ अफ्रीका को 38 रन से मैच हरा दिया साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को नीदरलैंड इस कदर हरा देगा इस बात की तो उम्मीद भी नहीं की जा रही थी.

 इस मैच को हारने के बाद अफ्रीका के कप्तान बहुत गुस्से में दिखाई दे रहे हैं नीदरलैंड से हार जाने के बाद उन्होंने अपने खिलाड़ी टीम को काफी कुछ सुनाया और बताया कि कहां-कहां गलती की है टीम के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के इस मैच से पहले अफ्रीका बहुत ही शानदार खेल रहा था अफ्रीका की टीम के बल्लेबाजों ने अपने खेल से इस वर्ल्ड कप में तहल का मचाया हुआ था.

अफ्रीका के कप्तान का कहना है कि जब मैच में उनके 6 विकेट गिर गए थे तब वह समझ गए थे की मैच हमारे लिए जितना मुश्किल हो गया हैऔर जब हमारे 112 रन बन चुके थे हमें ऐसी कोशिश करनी चाहिए थी कि नीदरलैंड 200 से ज्यादा रन नहीं बन पाता तब हो सकता था.

हम यह मैच जीत जाते परंतु हमने गेंदबाजी मेंध्यान ही नहीं दिया और उधर हमारे बल्लेबाज ने भी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने बहुत ही अच्छा मैच खेला था इसलिए इस मैच मेंउसे तरह की फील्डिंग करते तो यह मैच भी हमें जीते इस मैच में हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही है इस कारण हमें हार का सामना करना पड़ा.

उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियोंसे कहा है किहर की इन भावनाओं को हमें अंदर आने देना होगा जिससे किहमारी आत्मा को वालों कीहमेंजैसा प्रदर्शन करना था वैसे हमने किया नहींअभी हमारा लक्ष्य समाप्त नहीं हुआ है हमेंऔर भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिससे कि हमारी टीम विजई हो.

Read Also – ये रहे विश्व कप इतिहास के 4 सबसे बड़े उलटफेर, भारत के शानदार प्रदर्शन की तस्वीरें देखें

नीदरलैंड का प्रदर्शन (Netherlands performance)

नीदरलैंड का इस मैच में प्रदर्शन बहुत हीशानदार रहा और इस टीम के कप्तान एस्कॉर्ट एडवर्ड्सकी कप्तानीके कारण इस टीम ने साउथ अफ्रीका को 38 रन से हरा दिया हैनीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी कोचूना और इस टीम के खिलाड़ियों ने 43 ओवर में 8 विकेट पर 245 रनों का लक्ष्य टीम के सामने खड़ा कर दिया.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इस टीम के कप्तान ने 69गेंद पर शानदार 78 रन बनाएं इन रनों में 10 चौके और एक छक्का शामिलहैयदि अफ्रीका टीम की बात की जाए तो उसे टीम का स्कोर ओवरऑल 42.5 था और यह टीम 207 रन बनाकर ही सीमेंट गई.

Read Also – केवल 1 साल में खिचड़ी बेचकर बनी ये लड़की करोड़पति, जानिए कैसे

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के लिए कोई ज्यादा रन नहीं लक्ष्य के रूप में रखे थे परंतु इस बार चाहे तो अफ्रीका की टीम के खिलाड़ीअच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा.

Scroll to Top