UPI ATM Franchise Business: नया UPI ATM फ्रेंचाइजी! हर महीने 50 हजार रुपये कमाओ, बनो धनवान

UPI ATM Franchise Business: एटीएम  के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा यह एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है जिसका पूरा नाम ऑटोमेटेड टेलर मशीन है जिसके द्वारा सभी अपने वित्तीय लेनदेन के कामों को बहुत ही सरलता के साथ कर सकते हैं.

एटीएम को बैंक या विभिन्न वित्तीय संस्थाओं द्वारा अपने ग्राहकों को दिया जाता है इसके द्वारा ग्राहक बहुत ही आसानी से पैसे निकाल सकते हैं बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं या पैसे जमा कर सकते हैं और कहीं भी किसी भी समय इसके द्वारा वित्तीय लेनदेन की सभी कामों को पूरा कर सकते हैं.

जिसके पास एटीएम कार्ड होता है उसको बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होती है यदि आप भी अपना एटीएम लगवाना चाहते हैं तो यह बहुत ही अच्छा सुनहरा अवसर है बहुत कम खर्चे के साथ आप एटीएम फ्रेंचाइजी  लगवा सकते हैं और हर महीने इस  के द्वारा कई गुना कमा सकते हैं.

UPI ATM Franchise Business: एटीएम फ्रेंचाइजी लगाएं और खूब कमाएं 

वर्तमान समय में हर कोई अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है और दिन-रात यही सपना देखता है कि किस तरह वह बड़ा आदमी बन जाए इसलिए वह है ना जाने कितने बिजनेस के बारे में सोचता है तो आज इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं एक नया बिज़नेस आईडिया जी हां हम बात कर रहे हैं एटीएमफ्रेंचाइजी  जो कि एक बहुत ही फेमस व्यवसाय बनता जा रहा है.

यहां पर आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं यदि आपके घर के पास बाजार दुकान या कोई मॉल है  और आपके आस-पास में कोई एटीएम नहीं है और वहां हर किसी ग्राहक को एटीएम की जरूरत पड़ती है तो यह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा आप अपना एटीएम लगवा कर काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

यूपीआई एटीएम का शुभारंभ हो चुका है इसके द्वारा बिना एटीएम कार्ड के भी पैसे निकाल सकते हैं और एटीएम व्यापार के क्षेत्र में तेजी से इनोवेशन होता जा रहा है और यह बहुत ही अट्रैक्टिव भी हो रहा है इस पर ध्यान देने योग्य बातें यह है कि विभिन्न एटीएम के लिए अलग-अलग चार कमीशन लग सकते हैं.

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपको इस बात पर गौर करना होगा कि आपको कितनी जगह पर एटीएम लगानी होगी और इसके लिए कितना खर्चा आएगा और आप इसमें कितनी कमाई कर सकते हैं इन सभी बातों को सोच समझकर फैसला लें.

ATM फ्रेंचाइजी लेने में खर्च

इस बिजनेस को शुरू करने में आपको दो ऑप्शन मिलेंगे पहला तो या तो आप कैसे निकालने वाला और जमा करने वाला दोनों सुविधा देने वाला एटीएम लगाएं.

इसमें आपको करीब1.5 लाख रुपए का खर्च करना होगा परंतु इसमें आपको ₹100000 वापस मिल जाएंगे और ₹50000 बतौर फीस के काट लिए जाएंगे इस प्रकार के एटीएम में कस्टमर केस को निकाल भी सकेंगे और जमा भी कर सकेंगे यह आपके कस्टमर के लिए बहुत फायदेमंद होगा

दूसरे विकल्प के तौर पर हम केवल कैश निकालने वाले एटीएम को लगा सकते हैं इसमें आपको करीब1.25 लाख रुपए का खर्च करना होगा इसमें आपको ₹75000 वापस मिलेंगे और ₹50000 फीस काट ली होगी इस तरह इस व्यवसाय में दोनों विकल्प को चुन सकते हैं जो आपके लिए ज्यादा सुविधाजनक हो उसे  फॉलो करें.

इतनी कमाई प्रति ट्रांजेक्शन होती है 

Pearl एटीएम बिजनेस मॉडल के अनुसार कंपनी नहीं है बताया है कि आप एटीएम के माध्यम से हर महीने ₹50000 तक आराम से कमा सकते हैं आपकी इस कमाई को कैश ट्रांजैक्शन के आधार पर बांटा जाएगा इसका मतलब यह हुआ कि जितना आपने पैसा कमाया है. उसे विभिन्न स्लैब्स में बांटा जाएगा.

इस बिजनेस को शुरू करने पर जब  पहली स्लैब्स  ₹2001 की होगी तब आपको 700 कैश ट्रांजैक्शन पर किसी भी प्रकार की कोई कमाई नहीं होती है परंतु जब दूसरीस्लैब्स  मैं 701 से लेकर 14 से कैश ट्रांजैक्शन होते हैं.

तो हर एक ट्रांजैक्शन पर आपको ₹7 कमाई होगी इसी तरह हम देखते हैं कि जब आप तीसरेस्लैब्स  मैं 1401 से लेकर 2000 केस ट्रांजैक्शन होते हैं. तो हर एक ट्रांजैक्शन पर आपको8.5 रुपए मिलेंगे और जब भी नॉन कैश ट्रांजैक्शन होंगे तो भी आप पैसे कमा सकेंगे इस तरह आप इस बिजनेस को शुरू करके पैसा कमा सकते हैं.

Scroll to Top