अब भूल जाओ बेरोजगारी, हर महीने कमाओ 1 लाख से भी ज्यादा इस सुपरहिट बिजनेस से – Business ideas

Business ideas: नमस्कार दोस्तों हर कोई अपना समय बहुत तेजी से बर्बाद कर रहे हैं उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि हर दिन हमारे हाथ से निकलता जा रहा है और लोग इसका फायदा उठा कर आगे बढ़ रहे हैं.

वर्तमान समय में अधिकतर युवा अपना समय मोबाइल पर ही बर्बाद कर देते हैं और घर में बेरोजगार बैठे रहते हैं और यदि आप भी उन लोगों में से ही कुछ एक हैं और कुछ करना चाहते हैं जिसके द्वारा पैसे कमा सके तो यह लेख आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा.

क्योंकि इसलिए कि मैं आज हम आपके लिए कैसा आइडिया लेकर आए हैं जिसके द्वारा आप घर बैठकर लाख रुपए कमा सकते हैं शुरू शुरू में इस बिजनेस मैं आपको कम पैसे मिलेंगे.

परंतु जैसे ही आपका बिजनेस बढ़ने लगेगा आप ₹200000 से अधिक कमाने लगेंगे आगे हम इस देश के बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी देंगे अतः इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें.

Business ideas: इस हर महीने 1 लाख से अधिक कमाएं

नौकरी करके आप केवल अपने परिवार का और अपना भरण पोषण कर सकते हैं परंतु जो लोग अधिक पैसा कमाना चाहते हैं उनके लिए बिजनेस ही सही होता है आज हम आपको बबल पैकिंग पेपर बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं यह बहुत तेजी से बढ़ रहा है और बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव आइडिया होते जा रहा है.

जब हम शांति पूर्वक इस व्यवसाय के लिए सोचते हैं तो आपको यकीन नहीं होगा कि इसके द्वारा हम कितना पैसा कमा सकते हैं आइए हम आपको विस्तार से बताते हैं इस बिजनेस के बारे में जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

बबल पैकिंग पेपर का उपयोग

कई बार ऐसा होता है कि किसी गिफ्ट इलेक्ट्रॉनिक या सामान को सही तरीके से  पैक नहीं किया जाता है और ऐसी स्थिति में  आइटम टूट जाने का खतरा बना रहता है ऐसी स्थिति में बबल  पैकिंग पेपर सुरक्षित रूप से पैक करने के लिए आपके काम आ सकता है इसका उपयोग करके आप सभी आइटम्स को सुरक्षित रख सकते हैं.

बिजनेस में लागत खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने बताई 

जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाला खादी एवं ग्रामोद्योग ने  बबल पैकिंग पेपर निर्माण बिजनेस को लेकर एक नई रिपोर्ट तैयार की है जिसमें इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए जरूरी खर्चों के बारे में सभी जानकारियां विस्तार पूर्वक दी गई हैं.

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि बबल पैकिंग पेपर का बिजनेस शुरू करने के लिए मात्र15.05 रुपए खर्च करने की जरूरत होती है और इस रकम को आप 800 वर्ग फुट के  काम करने की जगह के निर्माण के लिए जिसका खर्चा ₹160000 तक का हो सकता है.

इसके अलावा ₹645000 जरूरत के कमेंट के लिए भी खर्च करने होंगे इन सभी खर्चों को मिलाने पर पूरा  खर्चा 805000 तक का हो सकता है व्यवसाय चलाने के लिए आपको सबसे पहले ₹700000 तक की राशि जमा करनी हो सकती है.

इस राशि को आप अपने वेतन में से या फिर दैनिक जीवन की पुणे में से हटा कर सकते हैं इस प्रकार पूरे प्रोसेस में आप जब एक प्रोजेक्ट तैयार करेंगे तो आपको 1500000 ₹5000 की जरूरत होगी इन पैसों से आप आपका बबल पैकिंग पेपर प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं.

यहाँ से मिलेगा 10 लाख रुपये का लोन शुरू करने के लिए

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सरकारी योजना प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के द्वारा लोन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा सकती है यह उन लोगों को आर्थिक मदद प्रदान करता है जो इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं और पैसों की कमी होने के कारण अपना व्यवसाय शुरू नहीं कर पा रहे हैं.

जो भी व्यक्ति स्वयं का बिजनेस शुरू करना चाहता है सरकार द्वारा उसे ₹1000000 तक का लोन  दिया जाएगा इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि छोटे मोटे बिजनेस करने वाले या फिर मध्यमवर्गीय लोगों को आर्थिक सहायता दिया जाए जिससे वह अपने नए बिजनेस को शुरू कर इकोनॉमी को बढ़ाने में मदद करें और अपने जीवन स्तर को मजबूत बनाएं.

इतनी कमाई कम खर्च में सालाना होगी 

एक व्यापार को शुरू करने  से पहले आपको एक योजना बना लेनी चाहिए और साथ ही सभी बातों की जानकारी पहले से एकत्रित कर लेनी चाहिए तब आप इस बिजनेस के द्वारा साल भर में कम से कम 1142000 रुपए कमाते हैं.

इन पैसों के द्वारा अपने जीवन को मजबूत कर सकते हैं इस बिजनेस के द्वारा आप 1 साल में करीब1280000 क्विंटल बबल पेपर का उत्पादन कर सकते हैं जिसकी कीमत की बात करें तो इन पैकिंग की कीमत 4685700 हो सकती है.

आप साल भर में अपनी  हनुमान से बिक्री कम से कम 599000 रुपए तक कर सकते हैं और बिजनेस से आप कम से कम निवेश में अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं.

Scroll to Top