Swiggy से खाना मंगवाना अब महंगा! 50% ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे, ऐसे बचें

Swiggy Platform Fee: यदि आपको बहुत तेज भूख लग रही है और आपके पास कुछ भी खानाखाने के लिए नहीं है तो आप घर बैठे बैठे तुरंत ही स्विग्गी और जोमैटो का इस्तेमाल करके मनपसंद खाना घर पर ही खा सकते हैं परंतु आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देनीजा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद शायद अब कम खाना आप आर्डर करें.

हम आपसे इसलिए ऐसा कह रहे हैं क्योंकि स्विग्गी से खाना मंगवाना आप थोड़ामहंगा हो सकता है तो चलिए जानते हैं इसलिए के माध्यम से की स्विग्गी से खाना मंगवाना आपके लिए कितना महंगा हो सकता है.

Swiggy ने बढ़ा दी अपनी प्लेटफार्म फीस

Swiggy के माध्यम सेआप अपने घर पर किसी भी रेस्टोरेंट का खाना आसानी से मंगवा सकते हैं परंतु क्या आप जानते हैं स्विग्गी प्लेटफार्म की फीस को ₹2 बढ़ा दिया गया है अब आपको खाना मंगवाने के लिए दो से तीन रुपए फीस बढ़ चुकी है.

अब आप जब भी खाना मंगवाएंगे आपको Swiggy के लिए तीन फ्रूट्स फॉर्म फीस देनी पड़ेगी. Swiggy द्वारा इस नए प्लेटफार्म फीस को 4 अक्टूबर 2023 से लागू कर दिया गया है जिसके कारण अब स्विग्गी पर प्लेटफार्म चार्ज पे करना होगा.

Read Also – e shram card update Today 2023

Zomato प्लेटफार्म फीस ले रहा हैं

खाने की होम डिलीवरी मेंस्विग्गी और जोमैटो एक दूसरे को टक्कर देते हैं परंतु हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्विग्गी इस प्लेटफार्म के लिए ₹3 वसूल करेगी वहीं जोमैटो इस समय ₹2 प्लेटफॉर्म्स फीस वसूल रहा है इसका मतलब यह हुआ कि आप जोमैटो के माध्यम से कम फीस में खाना मंगवा सकते हैं.

परंतु कुछ डेज ऐसा देखने को मिल रहा है कि जो मैटरनल भी तीन प्लेटफार्म फीस चार्ज कर दिए हैंपरंतु अभी तक इसे लागू क्यों नहीं किया गया है इस बात की कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

Swiggy Platform Fee सभी जगह बढ़ाई जाएगी 

सबसे पहले स्विग्गी ने हैदराबाद और बेंगलुरु शहर मेंअपने प्लेटफार्म फीस को बढ़ा दिया था लेकिन 4 अक्टूबर से पूरे देशमें कंपनी नेप्लेटफॉर्म फीस बढ़ा दी हैजिसके कारण अब हमें एक्स्ट्रा पैसे चुकाने होंगे.

यदि बात करें कि स्विग्गी नेकिस तरह की फीस को बढ़ाया है तो हम आपको बता देंहोम डिलीवरी के साथ-साथ कुछ और चार्ज भी है जिनको आप स्विग्गी पर भुगतान करेंगे और सुनने में आ रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में भी स्विग्गी अपनी प्लेटफार्म फीस को बढ़ा सकता है परंतु अभी तक इसके बारे में किसी भी प्रकार की कोई ऑफिशियलरिपोर्ट सामने नहीं आई है.

Read Also – इन किसानों के खाते में डाले गए 45000 रुपए,आपका नाम है क्या? जानने के लिए जल्दी देखें

यह बात स्विग्गी कंपनी के द्वारा कही गई 

कुछ समय पहले ही स्विग्गी के कंपनी के मालिक ने बताया है कि हमने प्लेटफार्म फीस में कोई भी बड़ा बदलाव नहीं किया है भारत की कई शहरों में इस समय तीन प्लेटफार्म फीस चार्ज कर रहे हैं जो की कंपनी के नजर से देखा जाए तो बिल्कुल भी नॉर्मल है.

यदि आने वाले कुछ समय में उनकी फीस में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव किया जाएगा तो हम आपको तुरंत ही इसके बारे में जानकारी देंगे.

Read Also – हर दिन हजारों रुपए कमाने का बड़ा मौका! गांव या शहर, यह बिजनेस बना सकता है आपकी दौलत

Q. स्विग्गी क्या है?

स्विग्गी भारत की सबसे बड़ी ऑन्लाइन खाना ऑर्डर करने के लिए डिलीवरी प्लैटफॉर्म है

Q. स्विग्गीका ऑफिशियल मुख्यालय कहां है?

स्विग्गी का मुख्यालय भारत के बेंगलुरु में स्थित है.

उम्मीद है दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित हो इस जानकारी को आप अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें ताकि वह भी स्विग्गी से खाना मांगने से पहले सभी चार्ज को अच्छी तरह जान लेधन्यवाद यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो अपने दोस्तों और मित्रों को जरुर शेयर करें.

Scroll to Top