Patanjali Sim Card 2024 : भारत में धमाल मचा रहा है मिलेगा 1 साल तक बिलकुल FREE रिचार्ज 

Patanjali Sim Card 2024 : नमस्कार दोस्तोंआज का यह लेख सभी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहद जरूरी है आप सभी मोबाइल में इंटरनेट कॉलिंग एसएमएस की सुविधा सिम कार्ड के माध्यम से ले रहे हैं इस समय भारत में एयरटेल जिओ जैसी बड़ी-बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने बाजार में अपना दबदबा बनाएं रखा है लेकिन इन दोनों कंपनियों का रिचार्ज इतना महंगा होता जा रहा है। 

कि लोगों के पास पैसा ना होने के कारण वह हर महीने रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हैं जिसके कारण उनका मोबाइल पड़े पड़े ही खराब हो जाता हैइस स्थिति को देखते हुए भारत बढ़ते हुए रिचार्ज प्लान और लोगों की संख्या को देखते हुए पतंजलि द्वारा एक नया सिम कार्ड जारी कर दिया गया है।

Patanjali Sim Card 2024 : दोस्तों आप सभी जानते हैं कि पतंजलि प्रोडक्ट बाबा रामदेव द्वारा बनाए जाते हैं इसी कड़ी में रामदेव जी द्वारा एक इवेंट में इस बात कीजानकारी दी जा रही है कि बहुत जल्द पतंजलि सिम कार्ड लांच किया जाने वाला है जिसे स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के नाम से पहचाना जाएगा इस सिम कार्ड में आपको कौन-कौन से फीचर्स मिलने वाले हैं इसकी जानकारी आगे देने वाले हैं जानने के लिए इसलिए कौन सा तक जरूर पढ़ें। 

Read Also –GST New Rule : 1 मार्च से GST में बड़ा बदलाव दुकानदारों को जरूरी ये काम करना होगा नहीं तो होगा भारी नुकसान 

भारत में Patanjali Sim Card हुआ लॉन्च मिलेगा 1 साल तक फ्री रिचार्ज 

Patanjali Sim Card 2024 : आप सभी जानते हैं कि इस समय भारत में रिलायंस जियो और एयरटेल का काफी बोल वाला है इन दोनों सिम कार्ड का रिचार्ज काफी महंगा है ऐसे में भारत में दो और नई कंपनियां सिम कार्ड बनाने में लगी हुई है। 

जिससे कि जियो और एयरटेल की मांग अब कम होती दिखाई देगी पहले तो एलन मस्क स्टरलिंक है और दूसरा पतंजलि का सिम कार्ड जो बहुत जल्द भारत में लांच होने वाला है इन दोनों सिम कार्ड की लॉन्च हो जाने के बाद भारत में एयरटेल और जिओ की स्थिति डगमगा सकती है। 

पतंजलि द्वारा जो सिम कार्ड लांच किया जा रहा है उसे स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के नाम से जाना जाएगा इस सिम कार्ड का शुभारंभ पतंजलि भारत संचार निगम बीएसएनल के साथ मिलकर कर रहा है इस सिम कार्ड में केवल यूजर्स को 144 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा वह भी 100 एसएमएस पैक 2gb इंटरनेट और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी और जो भी सिम कार्ड पतंजलि के प्रोडक्ट को खरीदेगी उसे इस पर 10% का डिस्काउंट दिया जाएगा। 

Patanjali Sim Card शुरुआत में केवल इन यूजर्स को मिलेगा

Patanjali Sim Card 2024 : जैसे ही पतंजलि सिम कार्ड लांच होगा उसके तुरंत बाद केवल कर्मचारियों को यह मिलेगा उसके कुछ समय बाद मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा फिलहाल शुरू में इसकी टेस्टिंग के लिए केवल कर्मचारियों को ही यह सिम कार्ड उपलब्ध करवाया जाएगा।

Read Also –Ration Card New Update 2024 : राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी अब सरकार गेहूं और चावल के साथ देगी यह अनाज जल्दी देखें  

जैसे ही यह सिम कार्ड बाजार में लॉन्च होगा यूजर्स इसमें 144 रुपए के रिचार्ज प्लान से अनलिमिटेड कॉलिंग 2gb इंटरनेट और 100 एसएमएस का फायदा ले सकेंगे यह पतंजलि का सिम कार्ड एयरटेल और जिओ जैसी बड़ी-बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए बहुत ही शानदार माना जा रहा है।

गरीबों के लिए वरदान है Patanjali Sim Card

Patanjali Sim Card 2024 : पतंजलि कंपनी के अनुसार है पतंजलि कंपनी के अनुसार Patanjali Sim Cardकी लॉन्चिंग के समय बताया गया है कि बीएसएनल एक स्वदेशी नेटवर्क है जिसे मुख्यतः गरीब लोगों की सेवा के लिए लांच किया जा रहा है कई ऐसे परिवार हैं जो अपने मोबाइल का रिचार्ज करने में सक्षम नहीं होते हैं अक्सर गरीब लोगों का मोबाइल इसी कारण बंद हो जाता है।

गरीबों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए इस सिम कार्ड को बाजार में लॉन्च किया जा रहा है पहले 1 साल तक तो लोगों को 5G इंटरनेट कॉलिंग यह सभी सुविधाएं फ्री में दी जाएगी इसके अलावा पतंजलि के अनुसार सिम कार्ड पर इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जाएगी हालांकि रामदेव बाबा ने इंश्योरेंस के मामले में इस बात को क्लियर कर दिया है कि केवल एक्सीडेंट का ही इंश्योरेंस सिम कार्ड पर दिया जाएगा।

Read Also –Free Mobile Yojana Update 2024 : महिलाओं के लिए फिर से खुशखबरी फ्री मोबाइल योजना में आई नई अपडेट जल्दी देखें

Patanjali Sim Card 2024 : यदि हम बात करें पतंजलि सिम कार्ड के रिचार्ज प्लान के बारे में तो बीएसएनएल कंपनी के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग के द्वारा बताया गया है कि पतंजलि सिम का प्लानऔर बीएन का प्लानदोनों बेस्ट है। 

उन्होंने इस कार्ड में 144 रुपए रिचार्ज प्लान के बारे में बताते हुए कहा है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 2gb इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी साथ ही सो एसएमएस भी फ्री में उपलब्ध कराए जाएंगे फिलहाल यह खबर पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही फायदेमंद होगी परंतु बहुत जल्द यह सिम कार्ड आपको मार्केट में देखने को मिलेगा।

Scroll to Top