Asia Cup 2023: ध्यान दें! एशिया कप से पहले अफगानिस्तान टीम में जुड़े ये भारतीय खिलाड़ी, बड़ा ऐलान हुआ!

Asia Cup 2023: अफगानिस्तानकी क्रिकेट टीम ने 2023 के एशिया कप होने से पहले एक बहुत बड़ा फैसला लिया है उन्होंने भारत के एक बहुत ही दिग्गज क्रिकेटर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। 

इस बात की जानकारी कुछ समय पहले ही प्राप्त हुई है तो आइए जानते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी  जिसे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है यदि आप एक रोचक खबर को पढ़ना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Afghanistan Cricket Team 2023: के एशिया कप होने से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड(ACB) बहुत बड़ा फैसला ले लिया है। उन्होंने भारत के दिग्गज को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

इस खिलाड़ी को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाजी का कोच बनाया है अपनी टीम में और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले ही  यह दिग्गज अफगानिस्तान टीम के साथ जुड़ सकता है तो आइए जानते हैं कौन है।

एशिया कप से पहले अफगानिस्तान का बड़ा फैसला 

बड़ौदा के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मिलाप मेवाड़ा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच बना लिया है मेवाड़ा को पहले भी अफगानिस्तान में बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया था।

जब अफगानिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज खेल रहा था और फिर एक बार मिला तो मेवाड़ा को यह जिम्मेदारी मिलने वाली है सुनने में आया है कि दिसंबर तक का कॉन्ट्रैक्ट मिला तो मेवाड़ा को दे दिया गया है।

आगामी वर्ल्ड कप भारत में होने वाला है ऐसे में यदि मिलाप मेवाड़ा अफगानिस्तान के साथ जुड़ जाते हैं तो उनके अनुभव का पूरा फायदा अफगानिस्तानी टीम को मिलेगा इस खबर से मिलाप मेवाड़ा पुनः एक बार हर्ष से भर उठे हैं।

भारतीय टीम के पूर्व  खिलाड़ी इरफान पठान ने मेवाड़ा को दी बधाई 

इरफान पठान जो कि भारतीय इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कहे जाते हैं वह मिलाप मेवाड़ा के बहुत करीब हैं मिलाप मेवाड़ा पहले भी हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर की टीम को कोचिंग दे चुके हैं।

आपको बता दें कि मिलाप मेवाड़ा और इरफान दोनों बड़ौदा की टीम में एक साथ खेले हैं और अफगानिस्तान की टीम का बल्लेबाजी कोच बनने के लिए इरफान पठान ने ट्वीट कर मेवाड़ा को बधाई दी है।

बीबीएस स्पोटिंग अकादमी और बड़ौदा क्रिकेट स्टेशन के कोचिंग सेट अप में भी  मिलाप मेवाड़ा को शामिल किया गया है यह काफी अच्छे व्यक्ति हैं और सभी लोगों से बहुत नम्रता के साथ पेश आते हैं इनका व्यवहार सभी को काफी पसंद आता है।

मिलाप मेवाड़ा का घरेलू करियर 

अभी हम मिलाप मेवाड़ा के घरेलू कैरियर की बात करें तो इन्होंने 1996 से 2005 तक बड़ौदा और बेस्ट जॉन की टीमों के लिए काफी मैच खेले हैं इन्होंने अपने कैरियर के समय में 26 लिस्ट और 11 फर्स्ट क्लास मैचों में हिस्सा लिया है।

वर्तमान समय में मिला मेवाड़ा की उम्र 48 साल हो गई है और इनके पास क्रिकेट कोच को मिलाकर करीब 32 साल का अनुभव है उन्होंने अपना आखिरी मैच 2004 में प्रोफेशनल तौर पर खेला था।

इसके बाद वह कोचिंग की तौर पर कुछ बनकर आ गए और फिर टीमों को मार्गदर्शन देने लगे उनके मार्गदर्शन में कई टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है उम्मीद है कि अफगानिस्तान की टीम को भी इनके मार्गदर्शन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया जाएगा।

Scroll to Top