Asia Cup 2023: रिजर्व-डे पर भी भविष्यवाणी! IND-PAK मैच से फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी

IND vs PAK: 10 सितंबर 2023 को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का सुपर-4 राउंड का मुकाबला हुआ परंतु यह मैच पूरा नहीं हो सका इसलिए अब इस मैच को रिजर्व डे पर रखा गया है.

परंतु कुछ क्रिकेट प्रेमियों के मन में यह सवाल घूम रहा है कि यदि मैच रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं हुआ तो इसका सबसे ज्यादा फायदा किस टीम को होगा

 Reserve Day, India vs Pakistan: जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो भारतीय लोगों के लिए यह बहुत ही इंटरेस्टिंग मुकाबला होता है ऐसा ही मुकाबला 10 सितंबर 2023 को एशिया कप सुपर-4 राउंड  के लिए खेला गया यह मैच रविवार के दिन पूरा नहीं हो पाया है.

इसलिए अब इस मैच को सोमवार के दिन 11 सितंबर को खेला जाएगा यदि यह मैच सोमवार के दिन भी पूरा नहीं हो पाया तो किस टीम कोई का सबसे ज्यादा फायदा होगा और कौन सी टीम फाइनल में पहुंच सकेगी इस बात के लिए क्रिकेट प्रेमियों की मन में बहुत हलचल मची हुई है.

रिजर्व-डे पर पूरा होगा मैच?

भारत और पाकिस्तान की टीम 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने सामने थी और अचानक बारिश हो जाने के कारण इस मैच को रिजर्व डे मतलब कि 11 सितंबर के दिन होने की संभावना है और सोमवार के दिन प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमें फिर एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी मौसम विभाग के अनुसार जानकारी है कि रिजर्व डे को मुकाबला पूरा होने की संभावना है इस  मैच के लिए क्रिकेट प्रेमियों के मन में बहुत से सपने हैं.

वहीं से शुरू होगा मैच, जहां रुका

इस मैच की शुरूआत वहीं पर होगी जहां यह बारिश के कारण रुक गया था भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी मैं  टॉर्च हार गई हैं और इन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया है धाकड़ ओपनर बतौर नजर आए हैं.

इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन भारतीय टीम ने बना लिए हैं अब भारतीय टीम को अगले दिन इस स्कूल के आगे खेलना है इस मैच में विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं और यही दोनों बल्लेबाज 11 सितंबर को भी बल्लेबाजी करेंगे.

फिर बांटने पड़ेंगे अंक

11 सितंबर रिजर्व डे पर मैच पूरा होगा या नहीं इस सवाल को लेकर सेंट के मन में अटकलें चल रही है यदि यह मैच पूरा नहीं हुआ तो भारत और पाकिस्तान की टीम को 11 अंक दिया जाएगा वर्तमान समय में देखा जाए तो अंकों के हिसाब से श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच  1-1 अंक जीत से 2-2 अंक हैं.

पाकिस्तान का रन रेट बहुत अच्छा है यदि मैच ना खेल कर points दिए गए तो पाकिस्तान के पास 3 रन हो जाएंगे  भारत के पास केवल 1 रन और श्रीलंका के पास 2 रन होंगे भारत का मैच 12 सितंबर को श्रीलंका के साथ खेला जाएगा और यह 15 सितंबर को बांग्लादेश के साथ भारतीय टीम खेलेगी यदि भारतीय टीम हर एक मैच जीतेगी तभी वह फाइनल में पहुंच पाएगी.

रोहित और शुभमन ने मचाया धमाल

भारतीय टीम के इस मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को अच्छा सबक सिखाया है दोनों ने 121 रनों की पार्टनरशिप की रोहित ने 49 गेंदों में छह चौके और 4 छक्के लगाए और शुभ्मन गिल की बात करें तो इन्होंने 58 गेंदों पर 10 चौके लगाकर 56 रन बनाए और अपना वनडे कैरियर का आठवां अर्थ शतक पूरा किया.

Scroll to Top