Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी का नया धमाका! देशभर में मचेगा तहलका, जानिए भारत जोड़ो यात्रा 2.0 के दूसरे चरण के रूप में गुजरात से मेघालय तक का सफर।

Rahul Gandhi Yatra: भारत में आने वाले साल में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है इसी के देखते हुए।सभी पार्टी अपने अपने प्रचार के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम करा रहे है राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा 2.0 का शुभारंभ ही कर दिया है। 

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा जोकि पहले चरण में कन्याकुमारी से कश्मीर तक की थी यह यात्रा लगभग 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा थी। आइए आज के इस लेख में हम आपको भारत जोड़ो यात्रा 2.0 के दूसरे चरण के रूप में गुजरात से मेघालय तक के सफर के बारे में विस्तार से जानकारी बताएंगे।

Congress News: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा 2.0 की तैयारी बहुत तेजी से शुरू कर दी है।इस बार राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा गुजरात से मेघालय तक करेंगे इसकी जानकारी महाराष्ट्र के कांग्रेसी अध्यक्ष नाना पटोले ने दी है।

उनके द्वारा बताया गया है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं के द्वारा भी ऐसी ही यात्रा निकाली जाएगी नाना पटोले ने बताया है कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से मेघालय तक का तय करेंगे।

इस यात्रा में कांग्रेस के बड़े नेता कई हिस्सों में शामिल होंगे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी।

भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरी थी यात्रा

साल 2022 में 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई थी यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक थी यात्रा की लंबाई लगभग 4000 किलोमीटर थी। जो 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरने वाली यात्रा  थी यह यात्रा 130 दिन में पूरी हुई थी दिन में पूरी हुई थी।

जो कि 30 जनवरी को श्रीनगर में जाकर समाप्त हो गई लेकिन यदि हम वर्तमान में बात करें तो भारत जोड़ो यात्रा 2.0 की शुरुआत कब होगी। इसका रूट क्या होगा इन सभी के बारे में अभी कांग्रेस पार्टी ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है।

गुजरात विधानसभा की विपक्षी नेता अमित चावड़ा ने सोमवार को राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत का न्योता गुजरात में दिया है।क्योंकि उनका कहना है कि इस यात्रा की शुरुआत गुजरात से ही होगी।

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी नेता निकालेंगे यात्रा

महाराष्ट्र राज्य के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि वह खुद पूर्वी विदर्भ में यात्रा की अगुवाई करेंगे जबकि कांग्रेस पार्टी ने पश्चिमी विदर्भ का जिम्मा विजय वाडेट्टीवार, उत्तर महाराष्ट्र में बालासाहेब फ्रूट, पश्चिमी महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चौहान और मुंबई में वर्षा गायकवाड संभालेगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आवंटित हुआ बंगला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ऊपर एक केस के चलते हुए संसद की सदस्यता बाल होने के कारण उनसे उनका सरकारी बंगला छीन लिया था।

लेकिन अब राहुल गांधी को उनका बंगला सरकार के द्वारा वापस कर दिया गया है राहुल गांधी ने बयान दिया है कि भारत उनका घर है।

Scroll to Top