ram mandir ayodhya new update : राम मंदिर उद्घाटन के दूसरे दिन अयोध्या में कैसा रहा माहौल कितने लोगों ने किया दर्शन पूरी जानकारी 

ram mandir ayodhya new update : नमस्कार दोस्तों आप सभी जानते हैं कि 22 जनवरी 2024 के दिन भारत में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई है इस दिन पूरे भारत वर्ष में कई तरह के रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था अयोध्या में इस दिन कई तरह के रंग-बिरंगे कलाकृतियों को सजाया गया था भगवान की प्राण प्रतिष्ठा में बहुत अतिथि पहुंचे और इस आयोजन को बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया था।

पूरा भारत लगातार विगत 500 वर्षों से इस दिन का इंतजार कर रहा था तब जाकर अयोध्या में भगवान श्री राम का महल बनकर तैयार हुआ है 22 जनवरी 2024 का दिन भारत के इतिहास के पन्ने पर लिख चुका है इस दिन अयोध्या में बड़ा ही अद्भुत नजारा था इस कार्यक्रम में कई  बड़े-बड़े साधु संत और सेलिब्रिटी  प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे थे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

परंतु आप सभी के मन में इस बात को जानने की इच्छा जरूर रही होगी  कि आखिर 22 जनवरी 2024 के दूसरे दिन से लेकर अयोध्या में कैसा माहौल रहेगा और कैसा माहौल रहा होगा कितने श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे होंगे आज इस लेख में हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं यदि आप जानना चाहते हैं तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Read Also –Rashtriya Parivarik Labh Yojana : जानिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म पात्रता और आवेदन की स्थिति 

ram mandir ayodhya new update : अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और बड़े-बड़े दिग्गज लोगों की उपस्थिति में सभी प्रकार की पूजा को संपन्न किया गया उसके बाद मोदी जी ने भाषण देते हुए लोगों का उत्साह दोगुना किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार्यक्रम में बहुत सारे vvip सेलिब्रिटी जैसे कि रणबीर कपूर ,आलिया भट्ट ,रोहित शेट्टी ,आयुष्मान खुराना ,अमिताभ बच्चन ,अभिषेक बच्चन ,माधुरी दीक्षित ,मुकेश अंबानी ,अनीता अंबानी ,संघ प्रचारक मोहन भागवत और भी कई बड़ी-बड़ी महान हस्तियां इस दिन अयोध्या में उपस्थिति रही।

ram mandir ayodhya new update : चलिए अब जानते हैं कि उद्घाटन के दूसरे दिन अयोध्या में कैसा माहौल रहा 23 जनवरी के दिन कड़ा के की ठंड थी लेकिन अयोध्या का माहौल देखने के लायक था क्योंकि लगभग इस दिन श्री राम जी की जन्म भूमि अयोध्या नगरी में लगभग 5 से 6 लाख लोग पहुंच गए। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इस स्थिति को संभालने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मैदान में आए और उन्होंने व्यवस्था को संभाल आप सभी जानते हैं की भक्ति बहुत वर्षों से भगवान श्री राम की एक झलक देखने के लिए काफी उत्साहित थे। 

इस कारण 22 जनवरी की रात से ही अयोध्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी होने लगी और भगवान की एक झलक देखने के लिए लोग रातभर लाइन में लग रहे जिसके कारण सड़कों पर बहुत लंबा जाम लग चुका था कुछ खबरों के आधार पर इस बात की जानकारी लगी है कि अगले कुछ महीनो तक अयोध्या में लगातार ऐसी ही भीड़ देखने को मिलेगी।

Read Also –MP Social Security Pension yojana 2024 : जानिए ऑनलाइन आवेदन पात्रता लाभ 

इस कारण अयोध्या में श्री राम ट्रस्ट द्वारा भगवान श्री राम के दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है पहले समिति द्वारा निर्धारित किया गया था कि ज्यादा समय तक भगवान का कपाट बंद रहेगा परंतु लोगों की श्रद्धा और भीड़ को देखते हुए अब दर्शन का समय और बढ़ा दिया गया है जिससे कि लोगों को दर्शन करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो और भगवान श्री राम की झलक सब देख सकें। 

Scroll to Top