Republic Day Prize : गणतंत्र दिवस पर सरकार दे रही है 25 हजार रुपए जानिए कैसे करें आवेदन

Republic Day Prize Scheme : आप सभी यह तो जानते ही है कि सरकार द्वारा अनेक प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है इसी बीच सरकार के द्वारा एक ऐसी नई योजना शुरू की है जिसमें सरकार द्वारा रिपब्लिक डे पर ₹25000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

खास तौर पर यह योजना किसके लिए चलाई गई है और इस योजना में आप किस प्रकार से आवेदन कर सकते हैं और इसमें क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता है पूरी जानकारी हम आपको इसे लेकर माध्यम से बताएंगे तो आप इस लेक को अंत तक जरूर पढ़ें। 

Read Also –बाल श्रमिक विद्या योजना 2024 : गरीब अनाथ बच्चों को मिलेंगे हर महीने ₹1200 शिक्षा के लिए जल्दी करें आवेदन 

मिलेगें ₹25000

Republic Day Prize Scheme : रिपब्लिक डे पर सरकार द्वारा एक नई योजना शुरू की है इसमें ₹25000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी इस योजना में रक्षा मंत्रालय द्वारा नोटिस जारी किया गया है जिसमें 26 जनवरी के दिन विजेता होने वाले लोगों को पुरस्कार दिया जाएगा तो हम आपको बता दें कि इस योजना के लिए आप 20 जनवरी तक ही आवेदन कर सकते हैं यदि आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन करें। 

Republic Day Prize Scheme : रक्षा मंत्रालय के द्वारा इस गणतंत्र दिवस पर भारतीय लोकतंत्र मातृका विषय पर एक ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें युवा और जनता के बीच राष्ट्र भावना को बढ़ाया जाएगा इस योजना के अंतर्गत जीतने वाले व्यक्ति को पहला पुरस्कार 25000 दूसरा पुरस्कार 15000 और तीसरा पुरस्कार 10000 दिया जाएगा और अन्य सात लोगों को सान्तवना पुरस्कार दिया जाएगा इसमें उन लोगों को ₹5000 की राशि दी जाएगी। 

अंतिम तिथि नजदीक

Republic Day Prize Scheme : यदि आप भी इस किसी योजना में भाग लेना चाहते हैं तो जल्दी से आवेदन करें क्योंकि आवेदन 5 जनवरी से शुरू हो चुके हैं और 20 जनवरी तक ही आवेदन भराए जाएंगे।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

योजना में क्या होगा

Republic Day Prize Scheme : यदि आप भी इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें 14 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग ही आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए आपसे कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा आपको इस योजना में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

Read Also –Bebe Nanki Ladli Beti Kalyan Yojana : 2137 बेटियों को मिलेगा लाभ जल्दी करें रजिस्ट्रेशन  

इसे क्विज प्रतियोगिता में आपको कम समय में अधिक उत्तर देने होंगे और अगर अपने सभी प्रश्नों के उत्तर सही-सही देते हैं तो आपको विजेता घोषित किया जाएगा इसमें आपसे 20 प्रश्न पूछे जाएंगे जिसमें 5 मिनट का समय दिया जाएगा यदि आपके सारे सवालों सही हुई तो आपको इस योजना के तहत पुरस्कार दिया जाएगा।

इसमें भाग लेने के लिए आपको डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन करना होगा यदि आप इस प्रतियोगिता में विजेता होते हैं तो आप ऊपर बताई गई सभी नगद पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं तो आईए जानते हैं इसके लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करना होगा इसके बारे में। 

भारतीय लोकतंत्र की मातृशक्ति  विषय भाग लेने कि प्रक्रिया 

Read Also –अयोध्या राम मंदिर आरती पास बुकिंग शुरू हुई,  ऑनलाइन और ऑफलाइन, जानिए आवेदन कैसे करें

  • यदि आप इस योजना में भाग लेना चाहते हैं तो आपको डायरेक्ट इसकी लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपको लॉगिन का बटन दिखाई देगा जहां पर आप लॉगिन के खींच के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  • इतना करने के बाद आपसे अपना नाम ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डेट ऑफ बर्थ दस्तावेज आदि मांगे जाएंगे जो आपको सही भरना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के बाद क्रिएट न्यू अकाउंट पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉगिन पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी से या मोबाइल नंबर से इसे लोगिन कर लेना है।
  • अब आपको अपने क्विज आपकी स्क्रीन पर दिखाई देंगे इस प्रकार से आप आसानी से इस योजना में भाग ले सकते हैं। 
Scroll to Top