Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 : शिक्षा विभाग में प्राइमरी टीचर की नई भर्ती जल्दी करें आवेदन 

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपके लिए बहुत ही शानदार खबर लेकर आए हैं आप बहुत दिनों से शिक्षा विभाग से संबंधित नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं और अपने करियर में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा प्राइमरी टीचर के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

फिलहाल इस नोटिफिकेशन के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई है कि प्राइमरी टीचर के कुल 306 पदों पर भर्ती की जाएगी यदि आप और भी शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन संबंधित जानकारी को जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Read Also –Railways Bharti 2024 : रेलवे विभाग के द्वारा 9000 पदों पर निकाली भर्ती जल्द करें आवेदन 

खत्म हुआ इंतजार 

बहुत दिनों से कुछ ऐसे लोग हैं जो शिक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे थे अब इन लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है जो अध्यापक बनना चाहते हैं उनके लिए काफी खुशी की बात है कि शिक्षा विभाग द्वारा 306 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यदि आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते है तो अंतिम तिथि से पहले फार्म डालें इसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देंगे।

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 | Overview

Name of  the ArticleShiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024
Type of ArticleLatest Job
Online Application Starts24.01.2024
Last Date of Online Application24.01.2024
Detailed Information Please Read The Article Completely

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 Dates

प्राइमरी टीचर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 रखी गई है यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन कर दें और और अपने सपने को साकार करें।

Read Also –Ladli Behna Yojana : लाडली बहना योजना में बड़ा बदलाव फरवरी से हर बहन को मिलेगे 1500 रूपए 

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 आयु सीमा

शिक्षा विभाग प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती हेतु जो भी आवेदन के आवेदन करना चाहता है तो उसकी जानकारी के लिए बताने की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कुछ आयु सीमा निर्धारित की गई है जैसे की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की है और जो आयु सीमा की गणना की जाएगी वह 1 जनवरी 2024के अनुसार की जाएगी।

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 योग्यता

शिक्षा विभाग प्राइमरी टीचर पदों पर जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है उसकी जानकारी के लिए बता दें कि उसकी शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त डीएलएड सीटेट लेवल की डिग्री होना चाहिए। 

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर पुरी की जाएगी।

Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024 आवेदन फ्री 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य,ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदक को 1000 तथा अन्य जो भी वर्ग हो गए उन्हें आवेदन के लिए ₹500 शुक्ल का भुगतान करना होगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन शुक्ल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। 

How to apply for Shiksha Vibhag Teacher Vacancy 2024?

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन की पूरी जानकारी नीचे बताइए गई है।

Read Also –Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024 : केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का शानदार मौका आवेदन शुरू जल्दी करेंआवेदन 

  • इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट की होम पेज पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इतना करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  • इस आवेदन फार्म को ध्यानपूर्वक पढ़कर उसमें जो भी जानकारी पूछी गई है उसे भर दें और साथ में सभी दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड करें।
  • अंत में सबमिट के वेतन पर क्लिक कर दें क्लिक करने के बाद आपको आपको एक रसीद प्राप्त होगी।
Scroll to Top