White Teeth: चौंकाने वाला सफेद सब्जी! दांतों का पीलापन गायब, मोतियों जैसी चमक लौटेगी, जानिए कैसे?

Oral Health Tips: यदि आपके दांत पीले हो गए हैं और आपने दांत साफ करने के लिए ना जाने कितने तरीके अपना लिए हैं और फिर भी आपके दांत साफ और चमकदार नहीं हो पा रहे हैं तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि ठंडी के दिनों में उगाई जाने वाली एक सब्जी का इस्तेमाल यदि आप करेंगे तो आप कुछ दिन में ही देखेंगे कि आपके दांत एकदम सफेद और चमकदार बन जाएंगे.

How To Clean Yellow Teeth: वर्तमान मैं कई लोग गंदे दांतों की वजह से परेशान रहते हैं क्योंकि यदि दांत गंदे रहते हैं तो उनके चेहरे पर हमेशा परेशानी बनी रहती है क्योंकि वह खुलकर हंसी नहीं पाते हैं दांत पीले इसलिए पड़ जाते हैं.

क्योंकि हम इनका सही तरीके से ध्यान नहीं देते हैं आपको हमेशा दो बार दिन में ब्रश करना चाहिए इसके बाद भी यदि मुंह से बदबू नहीं जाती है या कैविटी या दांतो के पीलापन जमा हो जाता है तो आपको किसी डेंटिस्ट के पास जाना चाहिए.

लेकिन यदि आप इसे घर पर ही रह कर आसानी से साफ करना चाहते हैं तो भारत की सबसे फेमस डेंटिस्ट डॉक्टर अमित गर्ग ने बताया है कि आप इस परेशानी को एक सब्जी के द्वारा भी दूर कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कौन सी है वह सब्जी.

मूली फायदेमंद है 

हम आपको बता दें कि बोली एक ऐसी सब्जी है जिसे खाने के बाद आपकी शरीर में बहुत ज्यादा फायदे मिलते हैं मूली के अंदर प्रोटीन,पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैगजीन, फाइबर, विटामिंस फॉर लेट सभी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं सभी की गिनती न्यूट्रिशंस में होती है और यदि आप इसका सेवन करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगी.

मूली की मदद से कैसे दांत चमकाने

इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को है परंतु मूली आपके दातों के पीलेपन को बहुत आसानी से दूर कर देती है क्योंकि यह किसी भी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है आप मूली को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और आंकड़ों को अपने दांत पर यदि इस प्रक्रिया को आप बार-बार करते हैं तो कुछ ही दिनों में आप देखेंगे.

कि आपकी दांतो का पीलापन एकदम गायब हो गया है और चमकदार हो गए हैं इसलिए आपको दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए मूली का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए यह बहुत सस्ती रहती है और आसानी से ठंडी के दिन में उपलब्ध हो जाती है.

दांतों की सुरक्षा के लिए इन बातों पर ध्यान दें

  • सबसे पहले जरूरी तो यह है कि आप सुबह उठे हैं उसके बाद ब्रश करें और रात को सोने की पहले ब्रश.
  • जब भी आप ब्रश करें हल्के हाथों से करें एक दम कठोर हाथों से ब्रश.
  • जब भी आप भोजन करें उसके बाद कुल्ला जरूर करें इससे मुंह साफ रहेगा और बदबू नहीं.
  • आपको कोल्ड ड्रिंक्स का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे सबसे ज्यादा खराब.
  • जब भी आपके दांत में कुछ फस जाता है तो आपको डेंटिस्ट क्लॉथ की मदद से ही उसे निकालना चाहिए.
Scroll to Top