Small Business Ideas: नवरात्रि में शुरू करें यह बिजनेस हो जाएंगे मालामाल 

Shardiya Navratri 2023:आप सभी जानते हैं कि हर साल की तरह इस बार भीशारदीय नवरात्र शुरू होने वाले हैं और लोगों ने अपने घरों की साफ सफाई शुरू कर दी है इस बार विद्यार्थी के आधार पर 15 अक्टूबर 2023 से यह त्यौहार शुरू होने वाला है और नवमी तिथि 23 अक्टूबर को मनाई जाएगी 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इसके दूसरे दिन 24 अक्टूबर को विजयदशमी का पर्व मनाया जाएगा इसी बीच हम आपके लिए एक ऐसी शानदार बिजनेस को लेकर आए हैं जिसको शुरू करने से आप बहुत कम समय मेंअधिक मुनाफा कमा सकते हैं तो आईए जानते हैं उसे बिजनेस के बारे में विस्तार से

Also Read – आप यकीन नहीं करेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या इस कदर बदल जाएँगे! तीसरे टी20 में होगा धमाकेदार पलटवार? जानिए सबसे पहले!

फलाहारी खिचड़ी 

sabudane ki Khichdi Kaise Banai Jaati Hai

ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में जो भी भक्त माता रानी का सच्चे हृदय सेउपवास रखता है और पूजन पाठ करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैकई लोग ऐसे होते हैं जो अपने घरों में नहीं रहते और वह उपवास करते हैं।

तो उन्हें खाने के लिएकिसी शाकाहारीहोटल की जरूरत होती है ऐसे में यदि आप 9 दिन तकअपने घर सेही फालहरी खिचड़ीबनाकरबैठ सकते हैं और बैठे-बैठे अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Read Also – भारत का नया सुपरस्टार! सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा महारिकॉर्ड, बने भारतीय क्रिकेट के पहले ‘बल्लेबाज’!

लागत

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करेंगे तो आपको बाजार सेसाबूदानामूंगफली दानाऔर आलू खरीदना होगा इसके साथ-साथ फलाहारी खिचड़ी में टमाटर और हरी धनिया और हरा मिर्च भी डाला जाता है।

इन सभी चीजों को आपबाजार से एक साथ खरीदें तो आपको कम कीमत पर मिल जाएगाकेवल आपको 5 से ₹10000 ही खर्च करने होंगेऔर आपमात्र 9 दिनों के अंदर 50 से 60000 रुपए आसानी से कमा लेंगे।

Read Also – विराट कोहली की नंबर-3 की कुर्सी पर बड़ा सवाल, इस धुरंधर के कारण हो सकता है करियर का अंत!

मुनाफा

आप वैसे तो फलाहारी खिचड़ी सामान्य दिनों में भी महंगी मिलती है परंतु नवरात्रि में इसकी डिमांड और अधिक बढ़ जाती है जिसके कारण इसके रेट को भीबढ़ा दिया जाता है।

वर्तमान समय में बाजार में एक प्लेट खिचड़ी की कीमत लगभग 120 से 130 रुपए है इस बात से आप अनुमान लगा सकते हैं कि इस बिजनेस से आप कितना प्रॉफिट कमा सकते हैं।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

साबुदाना खिचड़ी कैसे बनाई जाती है? 

यह बहुत ही शानदार और फेमस फलाहारी पकवान है जो कि उपवास के दिनों में आमतौर पर खाया जाता है और इसे बनाने के लिए भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती आपको एक-दो घंटे पहले साबूदाने भिगो देने हैं और उसके बाद एक कढ़ाई में साबूदाने के हिसाब से तेल गर्म करें।

उसमें जीरा हरी मिर्च कटा हुआ धनिया और थोड़ा सा कड़ी पत्ता डालेंइसके बाद आलू टमाटर और भुने हुए मूंगफली के दाने डालेंहल्का सा बनने के बाद आप उसमें साबूदाना मिला दें इसके 10 मिनट बाद आपकी खिचड़ी बनाकर तैयार हो जाएगी।

Note : ध्यान रहे आपको अपनी खिचड़ी में अच्छी क्वालिटीर खनी होगी क्योंकि बाजार में और भी कई लोग हैं जो इस बिजनेस को करेंगे आपको अपनी खिचड़ी इस तरह से बनानी होगी कि लोग खुद व खुद आपकी खिचड़ी की ओर खिंचे चले आए।

Scroll to Top