Sub Inspector Recruitment 2024 : सब इंस्पेक्टर पदों पर नई भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरना शुरू जानिए कैसे करें आवेदन 

Sub Inspector Recruitment 2024 : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 29 दिसंबर 2023 को सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 की सूचना जारी कर दी गई थी इसमें आवेदन करने के लिए 7 जनवरी 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और यह प्रक्रिया 28 जनवरी 2024 तक चलेगी यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप भर्ती के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करके अपनी योग्यता की जांच करके बहुत ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं। 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाता है तो जो भी उम्मीदवार है वह ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर सभी जानकारी दर्ज करके और आवश्यक डॉक्यूमेंट को अपलोड करके उसे आवेदन की आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी तो आज हम आपको इस लेख में यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2024से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताएंगे इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। 

Read Also –Mukhyamantri Shahri Ajeevika Guarantee Yojana 2024 : ऑनलाइन आवेदन करने का आसान तरीका यहां देखें

सब इंस्पेक्टर के लिए चयन प्रक्रिया 

इस चयनित प्रक्रिया में सबसे पहले आपके लिखित परीक्षा होगी, फिर शारीरिक माफ,कौशल प्रशिक्षण और फिर चिकित्सा प्रशिक्षण होगा इस प्रकार से चयनित प्रक्रिया में सभी चरणों में सफल होने वाले उम्मीदवार को रिक्त पद पर  काम करने के लिए चयनित किया जाएगा। 

Sub Inspector Bharti 2024 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने 921 रिक्त पदों पर भर्ती की सूची जारी की है इसमें से 268 सीबीएस ,449 सीबीएस क्लर्क और 204 सीबीएस एकाउंट्स के पद है Uppbpb.gov.in यह वेबसाइट उन सभी योग आवेदकों की आधिकारिक वेबसाइट है उम्मीदवार को चयन करने के लिए चयन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

Sub Inspector Bharti के लिए शैक्षणिक योग्यता

Sub Inspector पद के लिए आवेदक के पास कोई भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से किसी भी विषय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही एक प्रमाणित कंप्यूटर कोर्स ओ लेवल पूरा करना चाहिए इसमें हिंदी में 24 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 30 शब्द प्रति मिनट लिखना चाहिए। 

Read Also –स्वर्ण जयंती अनुशिक्षण योजना 2024 : जानिए लाभ ,पात्रता ,उद्देश्य ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Sub Inspector पद के लिए जो भी उम्मीदवार है उसे बीकॉम डिग्री और कंप्यूटर कोर्स को पूरा करना चाहिए विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग थी इसलिए आप हमने आपको यह जानकारी दी। 

Sub Inspector Recruitment Documents

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • अधार कार्ड
  • स्नातक की डिग्री अन्य शैक्षणिक प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र (अगर है तो)
  • 10वी एवं 12वी का रिजल्ट
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Sub Inspector Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 

Read Also –Mukhyamantri Vidhwa Evam Akal Nari Awas Yojana 2024 : सभी महिला को घर बनाने के लिए मिलेंगे 1.50 लाख रुपए जल्द करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए आवेदक को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ए वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज खुलकर आएगा इस होम पेज पर नियुक्ति से जुड़ी लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको इस वेबसाइट पर पंजीकरण को पूरा करना होगा पंजीकरण करने के लिए मोबाइल नंबर,ईमेल आईडी आदि और भी जानकारी को दर्ज करना होगा। 
  • इसके बाद लॉगिन कर सकते हैं यदि आप लोगों नहीं कर पाते हैं तो जो भी जानकारी पूछी गई है उसे भर भरकर लोगों करने की प्रक्रिया को पूरी करनी चाहिए।
  • इसके बाद आपको उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई/एसआई भर्ती से संबंधित ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • और जो भी जानकारी पूछी गई है उसे ध्यानपूर्वक पढ़कर भर और साथ में डॉक्यूमेंट को अपलोड करें।
  • आपको इस आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवेदन स्वरूप ₹400 का भुगतान करना होगा।
  • आवेदन की पूरी प्रक्रिया होने के बाद अंत में सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें और साथ में आवेदन फार्म का 1 प्रिंटआउट निकाल कर रख ले। 
Scroll to Top