धमाल मचाने को तैयार है ये कंपनी! भारत में लॉन्च होंगी 8 इलेक्ट्रिक कारें, जानिए इसका महा-प्लान

भारतीय बाजार में जिस तरह से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के प्रति लोगों का मन आकर्षित हो रहा है इसको देखते हुए बड़ी-बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी 20 व्यापार में बढ़-चढ़कर काम करने लगी है क्योंकि मार्केट में दिन प्रतिदिन इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ते जा रही है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

कंपनी द्वारा इन सभी मांगों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है कंपनी द्वारा मार्केट की मांग के आधार पर वाहनों को डेवलप किया जा रहा है।

आज इस लेख में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैंजो कि भारत के बाजार में आठ इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने के लिए आगे बढ़ चुकी है।

Read Aslo – EV Sales Report Sep ने सबके छक्के छुड़ा दिए! जानिए कौन बना बाज़ी मारने का राजा

Tata मोटर्स करने जा रही ये कारनामा

भारत की बड़े ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी में से एक का नाम टाटा मोटर है और यह कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनोंके व्यापार में बहुत तेजी से बढ़ रही है और टाटा मोटर के द्वारा टेकओवर की गई कंपनी जगुआर लैंड रोवरभारत के बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने का फैसला ले चुकी है।

इस कंपनी का यह लक्ष्य है कि आने वाले 2030 तक भारत बाजार में 8 इलेक्ट्रिक कर को लांच किया जाएगाकंपनी द्वारा इन सभी कारों पर काम बहुत तेजी से शुरू कर दिया गया है जिसका असर मार्केट में दिखाई दे रहा है।

Read Also – धूम मचा दी देश में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने! 1 लाख लोगों की पसंद, जानिए इसका राज़

इस वर्ष से होगा इलेक्ट्रिक कारों का बड़ा धमाका

यदि बात करें कंपनी द्वारा इन कारों को कब से लांच करना शुरू किया जाएगा तो हम आपको बता दें कि कंपनी के सीईओ लियोनार्ड हॉर्निंक ने बताया है कि 2024 से इन सभी कारों की लॉन्चिंग शुरू कर दी जाएगी और इन सभी कारों की बुकिंग भी 2024 से ही शुरू हो जाएगी।

इन कारों को कब तक डिलीवर किया जाएगा तो इस बारे में उन्होंने जानकारी दी है कि 2025 की शुरुआत में ही मार्केट में यह करें डिलीवर्ड करना शुरू हो जाएगी धीरे-धीरे करके 2030 तक मार्केट में 8 इलेक्ट्रिक कारों को पेश किया जाएगा।

Read Also – नवरात्रि से दीवाली तक बैठे नहीं! यह बिजनेस बना देगा आपको लखपति, बेरोजगारी को भूल जाओ

इलेक्ट्रिक वाहन की ओर बढ़ना सबसे बड़ा रहस्य

टाटा मोटर्स कंपनी के सीईओ ने बताया है कि भारत भी आज विकासशील स्थिति की और आगे बढ़ रहा है भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

आने वाले समय में ऐसा हो सकता है कि भारत की सड़कों पर केवल इलेक्ट्रिक वाहन ही दौड़ेंगे जिससे कि कार्बन उत्सर्जन पर भीलगाम लगाई जा सकेगी और यह स्कूटी और करेंदेश के पर्यावरण को बचाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

Scroll to Top