Team India: टीम इंडिया को मिला सबसे धांसू बल्लेबाज! वर्ल्ड कप जीतने के लिए तैयार हो जाओ, सहवाग से भी तेज और विस्फोटक! 

Team India News: दोस्तों आप शायद जानते होंगे कि साल 2023 का वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है और इस बार भारत वर्ल्ड कप जीतने की पूरी कोशिश करेगा लेकिन आपको हम यह बता दें की टीम इंडिया को वीरेंद्र सहवाग जैसा एक शानदार खिलाड़ी मिल गया है जो अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण प्रसिद्ध है।

वीरेंद्र सहवाग ने साल 2011 में भारत को वर्ल्ड कप खिताब जिताने में अहम रोल निभाया था ठीक वैसे ही भारत को एक नया वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी मिल गया है। वह भी वैसा ही धाकड़ बल्लेबाज है आइए जानते हैं इस धांसू बल्लेबाज के बारे में –  

india vs west indies, News: टीम इंडिया को दुनिया का सबसे  तेज बल्लेबाज मिल गया है यह बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जैसा खतरनाक है वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को साल 2011 में वर्ल्ड कप जिताया था वैसे ही साल 2023 में यह बल्लेबाज भी टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा।

यह बल्लेबाज इतना ज्यादा खतरनाक है कि अकेले पूरे मैच  का रूप बदलने की ताकत रखता है इस खिलाड़ी का नाम ईशान किशन है। हाल ही में आईपीएल में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करके क्रिकेट की दुनिया में अपना अलग ही नाम बना दिया है ईशान किशन बल्लेबाजी में इतनी ज्यादा ताकत रखते हैं जिस प्रकार वीरेंद्र सहवाग रखते थे।

वीरेंद्र सहवाग के जैसे यह खिलाड़ी जीता देगा World Cup 

भारतीय टीम को जो खतरनाक खिलाडी मिला है जिसका नाम ईशान किशन है यह भारतीय टीम में विकेटकीपर के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी है।इशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों वनडे मैच की सीरीज में शानदार अर्धशतक ठोक कर क्रिकेट की दुनिया में तहलका कर दिया है।

ईशान किशन वनडे सीरीज में 184 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम कर दिया है इस सीरीज में ईशान किशन ने 52, 55 और 70 रन के तीन अर्धशतक लगाए हैं।

ईशान किशन चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं

साल 2023 के वर्ल्ड कप में ईशान किशन भारतीय पिचों पर शुभमन गिल से ज्यादा तेजी से रन  बना सकते हैं इसी के कारण ईशान किशन वर्ल्ड कप में ओपनिंग जोड़ी में शुभमन  की जगह को खा सकते हैं।

ईशान किशन के द्वारा खेले गए 17 वनडे मैचों की बात की जाए तो इन्होंने 694 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक है इसी के साथ ईशान किशन का वनडे  मैच में बेस्ट स्कोर 210 रन है। यदि ईशान किशन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो वह छक्के और चौके की झड़ी लगा सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए ईशान किशन सबसे अच्छे खिलाड़ी साबित होंगे 

ईशान किशन एक वरदानी बाएं हाथ के बल्लेबाज है। उनकी क्रिकेट मैदान में शुभमन गिल की तरह चमक रही है। वे न केवल एक श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, बल्कि एक प्रफीशिएंट विकेटकीपर भी, जिससे उन्हें टीम में और अधिक मौके मिल सकते हैं। उनकी विशेष खेलने की शैली और कौशल क्रिकेट की दुनिया में उन्हें एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाती है। इस प्रकार, ईशान किशन टीम के लिए एक बेहद मूल्यवान खिलाड़ी होते हैं, जिनका प्रभाव पूरी टीम पर प्रभावी होता है।

Scroll to Top