Skin Care:चेहरे को चांद जैसा बनाने का रहस्य, ये 3 चमत्कारी चीजें आपके पास

Detox Face Packs Tips: जिस तरह आपका खाना-पीना होता है वह आपकी शरीर के लिए बहुत ज्यादा  असर करता है उसी प्रकार आपका खाना आपकी चेहरे पर भी असर डालता है कई बार आपने देखा होगा कि मौसम के अनुसार लोगों के चेहरे पर ब्लैकहेड्स मुंहासे और दाग धब्बे हो जाते हैं यदि आप इन सभी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हम आपको इस लेख में कुछ डिटॉक्स बताने जा रहे हैं जो आप के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे

Home Made Detox Face Packs: लोग चेहरे के लिए ना जाने कितने महंगी क्रीम प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं परंतु उनके बाद भी उनका चेहरा चमकदार और खूबसूरत नहीं बन पाता है यह प्रोडक्ट आपको कुछ देर के लिए खूबसूरत और आकर्षक तो बना सकते हैं पर यह आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो नहीं ला सकते.

जब भी मौसम बदलता है लोगों को यही समस्या हो जाती है कि उनकी स्किन काफी  डल  होती जा रही है और वह जल्द से जल्द अपने चेहरे पर ग्लो पाना चाहते हैं इसीलिए ना जाने कौन-कौन सी कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करते हैं.

आइए आज हम इस लेख में इन सभी समस्याओं से निपटने के लिए आपको कुछ घरेलू तरीके बता रहे हैं आपका शरीर और इसके दोनों डिटॉक्स की मांग करते हैं जो कि आप घरेलू फेस मार्क्स का इस्तेमाल करके कर सकते हैं.

बाजार से लाने वाली महंगी प्रोडक्ट आपकी स्किन को साइड पर कर सकते हैं परंतु इस लेख में हम जो आपको  फेस  मास्क बताने वाले हैं मैं आपकी स्किन के लिए काफी कामगार साबित होंगे और किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा.

टमाटर का फेस मार्क्स

फिलहाल तो टमाटर बहुत ज्यादा महंगे चल रहे हैं परंतु आपको बता दें कि टमाटर जितना खाने में फायदेमंद होता है उतना ही  आपकी चेहरे के लिए भी काफी मददगार साबित होता है आप टमाटर का फेस मास्क बनाने के लिए टमाटर को मैच करके उसका रस निकाल लें आप कटोरी में टमाटर की रस और एक चम्मच शहद को मिला ले 31 मार्च को लगाने के बाद आप 20 मिनट तक चेहरा नेचुरल हवा में सुखाएं उसके बाद ठंडे पानी से धो लें आप देखेंगे कि आपकी स्किन डिटॉक्स हो जाएगी.

किले का फेस मार्क्स

हर सीजन में आपको बहुत ही आसानी से मिल जाता है कई लोगों को यह खाने में बहुत ज्यादा पसंद होता है यह आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है केले का फेस  maskके लिए आपको उसे अच्छी तरह से कद्दूकस कर लेना है.

अब इसमें आप एक चम्मच शहद और दो चम्मच ताजी क्रीम मिला लें इस पेस्ट को तैयार करने के बाद आधे घंटे तक अपने चेहरे पर लगा छोड़ दें  इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें आपकी स्क्रीन पर जितनी भी ड्राइनेस हैं वह आसानी से खत्म हो जाती है और आपका चेहरामॉइश्चराइज  हो जाता है.

अंगूर का फेस मार्क्स

अंगूर के अंदर काफी गुण और पोषक तत्व पाए जाते हैं यह बहुत अच्छा फल होता है थोड़ा महंगा जरूर होता है परंतु  डिटॉक्सिंग करने के लिए काफी अच्छा स्रोत है आपको अंगूर के अंदर का रस निकालकर एक कटोरी में जमा कर लेना है और उसमें 2 छोटे चम्मच आटा मिला लेना है.

इस पेस्ट को अपने चेहरे पर आधे घंटे तक लगाकर रखें यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका चेहरा बेदाग और खूबसूरत हो जाएगा और किसी भी प्रकार के दाग धब्बे आपकी स्किन पर नहीं रहेंगे.

Scroll to Top