IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में होगी बड़ी बदलाव, Playing 11 में इन प्लेयर्स को मिलेगा गोल्डन चांस!

Team India: 18 अगस्त को भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का मैच खेला जाएगा यह मैच भारत और आयरलैंड के बीच शुरू हो रही T20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच होगा.

जो कि भारत के समय अनुसार 7:30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस T20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथों में सौंपी गई है.

IND vs IRE, 1st : भारत और आयरलैंड के बीच जो T20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी उसकी कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंप दी गई है आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह काफी तेज बॉलर है और वह अपनी कला से भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर जीत दिलाने की कोशिश करेंगे.

भारत और आयरलैंड के बीच पहला मुकाबला 18 अगस्त को 7:30 बजे से दिन में खेला जाएगा यह इंटरनेशनल  सीरीज  तीन मैचों की होगी आयरलैंड के खिलाफ जो T20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है.

इसमें भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी बदल गए हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज में अलग खिलाड़ी खेले थे.आइए इस लेख में आज हम नजर डालते हैं कि आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले T20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के कौन-कौन से खिलाड़ी खेलने वाले हैं.

ओपनिंग बल्लेबाज 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल और आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले T20 इंटरनेशनल मैच में उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड दोनों मिलकर ओपनिंग करने के लिए मैदान में सामने आएंगे.

इन दोनों की जोड़ी काफी खतरनाक बताई जाती है और यह दोनों ही बल्लेबाज पावर प्ले मैं रन बनाने के लिए काफी उस्ताद माने जाते हैं यह दोनों खिलाड़ी ऐसे हैं कि 1 मिनट में पूरे मैच को पलट कर रख देते हैं इसलिए इन दोनों को आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली T20 इंटरनेशनल सीरीज में ओपनर के तौर पर उतारा जाएगा ताकि है अपनी शानदार जोड़ी से आयरलैंड के खिलाफ खेलकर भारतीय टीम को आसानी से जीत सके.

मिडिल ऑर्डर 

आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के मैदान में उतरने के बाद T20 इंटरनेशनल सीरीज में तीसरे नंबर पर तिलक बर्मा खेलने के लिए आएंगे इस समय तिलक बर्मा भी काफी अच्छा खेल रहे हैं और विपक्षी टीम के गेंदबाज तिलक वर्मा की बल्लेबाजी से ख्वाब भी खा रहे हैं.

भारतीय टीम मैनेजमेंट में नंबर चार पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है क्योंकि संजू सैमसन को विकेटकीपर के आधार पर नंबर चार पर आने का मौका मिल सकता है.

आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली T20 इंटरनेशनल सीरीज में कप्तान जसमीत बुमराह नंबर पांच पर हो सकता है कि काफी अच्छे बल्लेबाज रहे रिंकू सिंह को पहली बार टीम इंडिया में खेलने का मौका दे सकते हैं यह भारतीय टीम के कप्तान पर ही निर्भर करेगा कि वह रिंकू सिंह को खेलने का मौका देंगे या नहीं.

ऑलराउंडर्स

इस T20 इंटरनेशनल सीरीज में नंबर 6 पर इस मैच के कप्तान  जसप्रीत बुमराह और शिवम दुबे को भी टीम इंडिया में मौका मिल सकता है नंबर 7 पर बैटिंग करने के लिए शाहबाज अहमद को उतारा जाएगा.

क्योंकि शाहबाज अहमद बैटिंग करने के साथ ही स्पिन बोलिंग की द्वारा भी टीम इंडिया को काफी मजबूती प्रदान करेंगे अब देखा जाएगा कि इस मैच के कप्तान शिवम दुबे को मैच में खेलने का मौका देंगे या नहीं.

यह उनके ऊपर और भारतीय टीम के मैनेजमेंट के ऊपर निर्भर करेगा कि वह किस खिलाड़ी को मैदान में उतारेंगे और किसको नहीं

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट

 इस डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें रवि बिश्नोई को सम्मिलित किया जाएगा क्योंकि T20 इंटरनेशनल सीरीज में लीग  स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई आयरलैंड के लिए काफी बड़े खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं

 इसलिए इन्हें इसमें शामिल किया जाएगा.

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में तेज गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह मुकेश कुमार और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज कप्तान जसप्रीत बुमराह मैदान पर गेंदबाजी के लिए उतारे जाएंगे और अपनी शानदार गेंदबाजी के द्वारा आयरलैंड टीम के छक्के छुड़ा देंगे.

भारत के 11 खिलाड़ी जो आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे

जसप्रीत बुमराह कप्तान ऋतुराज गायकवाड उपकप्तान यशस्वी जयसवाल रिंकू सिंह संजू सैमसन विकेटकीपर तिलक बर्मा शाहबाज अहमद शिवम दुबे अर्शदीप सिंह रवि बिश्नोई मुकेश कुमार यह सभी खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में खेलने वाले हैं और भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाने वाले हैं और 18 अगस्त के दिन होने वाले मैच में अपना जलवा दिखाने वाले हैं.

यह खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं

वाशिंगटन सुंदर प्रसिद्ध कृष्णा जितेश शर्मा विकेटकीपर और आवेश खान आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में यह खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं

  • जानिए भारत बनाम आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल
  •  18 अगस्त की शाम 7:30 बजे पहला मैच डबलिन में खेला जाएगा
  •  20 अगस्त की शाम 7:30 बजे दूसरा मैच डबलिन में खेला जाएगा
  •   23 अगस्त की शाम 7:30 बजे तीसरा मैच दिन में खेला जाएगा
Scroll to Top