IND vs WI: पहले टी20 में भारत के ये 2 गेंदबाज वेस्टइंडीज को तबाह कर सकते हैं! ये दो गेंदबाज, बुमराह और की तरह, मचाएंगे गदर।

Team India, News: नमस्कार दोस्तों, आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी इस सीरीज का पहला मैच आज रात 8:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर है।

इस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के दो खतरनाक गेंदबाज जमकर गदर मच आएंगे आइए जानते हैं वह दो गेंदबाज कौन है जो बुमरा और शमी की तरह आज वेस्टइंडीज के खिलाफ गदर मचाएंगे।

IND vs WI, 1st T20: आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी इस सीरीज का पहला मुकाबला रात 8:00 बजे से क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा बताया जा रहा है। कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के 2 खतरनाक गेंदबाज  मैदान पर गदर मचा देंगे।

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या भी मानते हैं यह दोनों खिलाड़ी हमारे लिए हथियार साबित होंगे यह दोनों खिलाड़ी भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह और सनी जैसे फास्ट बॉलिंग से पूरे मैच की रुख बदलने की ताकत रखते हैं।

पहले टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम के ये 2 गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली इस टी-20 सीरीज में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे खतरनाक गेंदबाज को भारतीय टीम ने आराम दिया है आपकी जानकारी के लिए बता दें मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को एशिया कप और साल 2023 वर्ल्ड कप से पहले आराम दिया है।

लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में इमरान मलिक और हर्षदीप सिंह को मौका मिल सकता है एक रिपोर्ट के अनुसार इमरान मलिक और हर्षदीप सिंह वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में सबसे ज्यादा खतरनाक गेंदबाज साबित होंगे।

यह दोनों गेंदबाज इतनी ज्यादा गेंदबाजी में गदर मचाएंगे जैसे कि बुमराह और शमी किसी भी टीम को निपटा देते हैं।

बुमराह-शमी की तरह मचाएंगे गदर 

आज T20 सीरीज में उमरान मलिक अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाएंगे वह 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ऊपर की गेंदबाजी करने में माहिर है लेकिन आप जानते होंगे कि इमरान मलिक आईपीएल में 157 प्रति घंटे की गति से वॉल डाल चुके हैं। 

लेकिन उनकी गेंदबाजी की गति लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की ऊपरी है लेकिन अर्शदीप सिंह भी उमरान मलिक से कम नहीं है वह भी बहुत ज्यादा घातक और कर मारने वाले गेंदबाज हैं जिस प्रकार श्रीलंका के तेज गेंदबाज मलिंगा यॉर्कर के कारण जाने जाते थे।

इसी प्रकार अर्शदीप सिंह भी यॉर्कर  के कारण जाते हैं अर्शदीप ने दुनिया भर के कई बल्लेबाजों  को पसीना छुड़ा दिया है उनके पास विभिन्न प्रकार की बॉलिंग करने की क्षमता है।

भारतीय T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी खेलेंगे

हार्दिक पांड्या( कप्तान),  ईशान किशन( विकेटकीपर),  तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव( उप कप्तान), संजू सैमसन, अक्षय पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, हर्षदीप सिंह, इमरान मलिक, आवेश खान, और मुकेश कुमार।

भारत और वेस्टइंडीज टी 20 सीरीज मैच 

पहला टी20 मैचत्रिनिदादशाम 8.00 बजे3 अगस्त
दूसरा टी20 मैचगुयानाशाम 8.00 बजे6 अगस्त
तीसरा टी20 मैचगुयानाशाम 8.00 बजे8 अगस्त
तीसरा टी20 मैचफ्लोरिडा शाम 8.00 बजे12  अगस्त
पांचवां टी20 मैचफ्लोरिडाशाम 8.00 बजे13 अगस्त
Scroll to Top