यह बिजनेस बनाएगा आपको ‘पैसा वाला’ सिर्फ एक बार लगाएं, और हर दिन कमाएं 10,000 रुपये – Small Business Ideas

Business Idea नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकारी आप हैरान रह जाएंगे आइए जानते हैं इस शानदार बिजनेस के बारे में जब कोई भी व्यक्ति बिजनेस शुरू करता है तो उसका मुख्य उद्देश्य लाभ कमाना होता है.

एक व्यवसाई अपने व्यवसाय को चलाने के लिए ना जाने कितने प्रयास करते रहता है और नए नए विचारों का अनुसरण करते हैं और जिस समय बाजार में जिस चीज की मांग चल रही होती है उसके आधार पर अपने व्यवसाय को डालने का प्रयास करते हैं. और ना जाने  कितनी मेहनत और पैसे खर्च कर देते हैं और फिर भी उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाते हैं.

आज इस लेख में हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं  जिस से आप एक बार पैसे खर्च करके सालो साल तक घर बैठकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं कमाई भी अच्छी खासी और किसी एक सीजन पर नहीं बल्कि हर सीजन में आपके व्यवसाय पर पैसा बरसेगा.

Business Idea: शटरिंग का व्यापार करें 

बिल्डिंग के निर्माण प्रोसेस में शटरिंग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यह किसी भी घर मकान या बिल्डिंग की अच्छी क्वालिटी को निश्चित करने में मदद करता है शटरिंग एक ऐसा ढांचा होता है जो निर्माण क्षेत्र पर लगाया जाता है सही तरीके से स्थापित करने के लिए इसका मुख्य उद्देश्य यही होता है कि जिस चीज का निर्माण हो रहा है.

उसे स्थाई का प्रदान किया सके ताकि निर्माण सामग्री जैसे सीमेंट गिट्टी सरिया लोहा सही तरीके से जम सके वर्तमान समय में इसकी मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है यदि आप सैटरडे को किराए पर देते हैं तो बिना किसी मेहनत के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

हर समय घर बिल्डिंग मकान स्कूल कॉलेज का निर्माण चलते ही रहता है तो आपको किसी विशेष सीजन की इंतजार नहीं करना है बल्कि हर सीजन में आपके लिए पैसों की बरसात एक बराबर होगी यह व्यवसाय आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगा.

इस बिजनेस के लिए यह जरूरी सामान खरीदना है

कैटरिंग का व्यवसाय करने के लिए आपके पास निम्नलिखित सामान होने चाहिए लोहे की प्लेट लकड़ी के बरगे प्लाईबोर्ड चैनल पर बास की डंडे, लोहे के तार, लकड़ी के पट्टे और भी सामान अपनी आवश्यकता के अनुसार होनी चाहिए.

यह एक व्यापक और काफी महत्वपूर्ण व्यवसाय होता है जिसके माध्यम से आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं इसमें आपको किसी भी प्रकार की मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है बस आप अपनी शटरिंग को किराए पर दे दे.

जानिए प्रतिदिन 10000 रुपये की कमाई होगी 

शटरिंग का व्यवसाय शुरू करने के लिए सबसे पहले  आपको 10 से 15 लाखरुपए की जरूरत होगी परंतु आप इसे 2 से 5 लाख रुपए से भी शुरू कर सकते है इस बिजनेस को शहरी क्षेत्र में करने पर आपकी पहचान और अधिक ग्राहकों पर होती चली जाएगी.

जिसके कारण आपकी कमाई आसानी से बढ़ने लगेगी और शटरिंग सामान को बिल्डिंग बनाने वाले ठेकेदारों को किराए पर और अधिक देने लगेंगे इससे आप हर दिन अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

यदि आपका बिजनेस बढ़ जाता है तो आप किसी बड़े ठेकेदार से संपर्क करें और उनके माध्यम से आप पांच से ₹10000 किराया प्रतिदिन ले सकते हैं और इस तरह आपका बिजनेस धीरे धीरे बढ़ता चला जाएगा और हर सीजन में आप लाखों रुपए छाप सकते हैं.

Scroll to Top