Giloy Benefits: चमकदार स्किन का राज है ये हरा पत्ता! जानिए इसके अद्भुत फायदे और सही तरीका इस्तेमाल करने का

Giloy Benefits For Health:गिलोय हमारे स्वास्थ्य के लिए तो काफी फायदेमंद है ही साथ यह हमारे स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होगी अगर आपको अपना चेहरा खूबसूरत और बेदाग बनाना तो आप गिलोय के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं आज इस लेख में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस तरह आप  गिलोय की पत्तों का इस्तेमाल करके अपनी  स्किनको चमकदार बना सकते हैं.

Giloy For Skin Care: जबसे कोरोना महामारी खत्म हुई है लोग अपनी सेहत को लेकर काफी जागरूक हो गए हैं क्योंकि कई लोगों को पढ़ना हो जाने के कारण उनका  immunity सिस्टम बहुत कमजोर हो गया है इस कारण लोग अपनी डाइट और दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने लगे हैं इसीलिए वह कुछ ऐसी चीजों को अपनाना चाहते हैं जिनका असर उनकी सेहत के साथ-साथ उनकी स्किन के लिए भी परफेक्ट हो.

वर्तमान समय में लड़का हो या लड़की हर कोई अपने चेहरे पर निखार पाना चाहता है चेहरे पर ना जाने कौन-कौन से महंगे महंगे प्रोडक्ट यूज करते हैं  और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पार्लर जाते हैं वहीं कुछ लोग होते हैं जो आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल करते हैं इससे उनकी स्किन काफी चमकदार हो जाती है.

यदि आज आप इस लिंक को अंत तक पढ़ेंगे तो आप भी जानेंगे गी ऐसी जड़ी बूटी जिसके उपयोग से आपकी स्किन के साथ ही आपकी सेहत भी अच्छी हो जाएगी जी हां हम बात कर रहे हैं गिलोय के पत्तों का असल में ग्लो एक प्रकार का बैल है जो अभी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है कई लोग इसका जूस भी पीते हैं आइए जानते हैं कि यह आपकी स्किन के लिए किस तरह कामगार साबित हो सकता है.

आपकी स्किन को चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप चेहरे पर गिलोय का मास्क बनाकर लगा सकते हैं इस मास्क को बनाने के लिए आपको गिलोय के पत्ते या उसकी तने को लेकर अच्छे से पीस लेना है और इसे 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने देना है और इसके बाद साफ पानी से धो लें यदि आप इस मास्क का हफ्ते में दो बार या एक बार भी इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे पर काफी अच्छा ग्लो आने लगता है और आप यकीन नहीं करेंगे यह ब्लॉक पार्लर से भी ज्यादा काम करेगा

यदि आप चाहें तो घर पर आंवले के साथ गिलोय को मिलाकर भी एक फेस मास्क बना सकते हैं इसे बनाने के लिए आपके पास एक आंवले का टुकड़ा होना चाहिए और उसमें कुछ गिलोय की पत्तियों को मिलाकर पीस लें इस तरह यह फेस मास्क तैयार हो जाता है.

इसे अपने चेहरे पर कम से कम 20 मिनट के लिए लगा ले और साफ पानी से धो लें इस बात को लगाने के बाद आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है अपने चेहरे को पानी से धो लेंगे तो आपकी त्वचा चमकदार हो जाएगी.

क्योंकि गिलोय हीलिंग पावर के तत्वों से भरपूर होता है और जब आप इसे अपनी स्क्रीन पर लगाते हैं तो यह अंदर से हिल होने लगती है यदि लगातार इस्तेमाल किया जाए तो आपकी स्किन काफी सुंदर और चमकदार हो जाती है.

Scroll to Top