World Cup 2023 Winner: वर्ल्ड कप 2023 में ये टीम होगी विजेता, देखकर चौंक जाएंगे आप भविष्यवाणी

Cricket News Hindi: दोस्तों साल 2023 के अंत में भारत की भूमि पर ही वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप का शुभारंभ भारत मैं 5 अक्टूबर से होगा और 19 नवंबर को आखरी फाइनल मैच खेला जाए।

भारत की टीम इस वर्ल्ड कप में अपने अभिनय का प्रदर्शन 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर करेगी। परंतु इस वर्ल्ड कप के शुरू होने के कुछ महीने पहले ही इसकी भविष्यवाणी की जा चुकी है और कुछ लोगों का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इन वर्ल्ड कप को अपने नाम करेगी।

साल 2023 वर्ल्ड कप ट्राफी जीतेगी यह टीम

परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं है 2019 में इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले दुनिया के सबसे बड़े चैंपियन कप्तान  इयोन मोरगन एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए बताया है।कि 2023 का वर्ल्ड कप कप्तान रोहित शर्मा की टीम जीतने वाली है। 

उस टीम को इन्होंने सबसे दमदार टीम बताया है इयोन मोरगन ने कहां है कि भले ही टीम इंडिया ने 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अभी तक नहीं जीती है। परंतु इस साल 2023 का वर्ल्ड कप टीम इंडिया जीत सकती है क्योंकि टीम इंडिया को मेजबान होने के कारण घरेलू तौर पर जबरदस्त फायदा मिलेगा।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए हो गई बड़ी भविष्यवाणी 

WION में यदि हम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान योन मोरगन से बात करते हैं, तो उन्होंने उजागर किया कि वे मानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 2023 वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत टीम होगी। उनके अनुसार, भारतीय टीम के पास अद्भुत प्रतिभा से भरपूर खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड कप की बिगुल सीरीज का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भारत और इंग्लैंड मेजबान होंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें भी ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा सकती हैं।

योन मोरगन ने यह भी साझा किया कि भारत क्रिकेट टीम ने 2013 की चैंपियनशिप ट्रॉफी के बाद कोई और बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन वह मानते हैं कि साल 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बेहद मजबूत हो सकती है। उनकी दृष्टि में, 2011 का वर्ल्ड कप भारत के लोगों के लिए एक यादगार और उत्साहपूर्ण अनुभव था, जब महेंद्र सिंह धोनी ने टीम का कप्तानी दायित्व निभाया था और विराट कोहली भी टीम के हिस्से थे।

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज एक खतरनाक टूर्नामेंट का होने का संकेत देता है, और खिलाड़ियों के प्रतियोगितात्मक जूनून के साथ आने वाला है।

भारत की मेजबानी में क्रिकेट वर्ल्ड कप आईसीसी

यह टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर 2023 से 19 अक्टूबर 2023 तक खेला जाएगा इस वर्ल्ड कप में केवल 48 मैच खेले जाएंगे।

जिसमें 10 टीम भाग लेंगे भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इन टूर्नामेंटों के मैचों में टीमों के खेलने का समय सुबह 10:30 बजे से और दोपहर 2:00 बजे से तय किया गया है परंतु हो सकता है कि जब टूर्नामेंट शुरू हो जाए तब इस समय में बदलाव किया जाए।

Scroll to Top