TVTV sumo 2024 फिर से मचाएगी धमाल! नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च होगी, रेंज रोवर को छोड़ेगी पीछे

TVTV sumo 2024: भारतीय बाजार की तीसरी सबसे बड़ी निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स है इसे इतना बड़ा बनाने में बहुत सी गाड़ियों ने अपना योगदान दिया है जिस्म की एक नाम डाटा सुमन का भी जुड़ा हुआ है।

हालांकि टाटा सुमो कई साल पहले ही भारतीय बाजार को अलविदा का गई है परंतु फिर भी टाटा सुमो का वर्चस्व भारतीय सड़कों पर देखने को मिलता है। 

एक समय ऐसा था जब टाटा सुमोका इस्तेमाल सरकारी और पर्सनल सभी के उपयोग के लिए किया जाता था इस गाड़ी ने महिंद्रा बोलेरो को भी बहुत बड़ी टक्कर दी थी परंतु भारत सरकार द्वारा नई नीतियों को शुरू किया गया।

जिसके कारण टाटा सुमो को बंद करना पड़ा और अब इस कंपनी के द्वारा इस नई डिजाइन और लैंग्वेज के साथ और इंजनकी क्वालिटी के साथ तैयार किया जा रहा है और 2024 में इसका अनावरण किया जाएगा परंतु आपको ध्यान देना होगा किकंपनी ने अभी ऑफिशियल तौर परइस बात की पुष्टि नहीं की है।

Tata Sumo 2024 Design

वर्तमान समय और नई जनरेशन को देखते हुए टाटा सुमो का डिजाइन पिछले मॉडल की तुलना में बहुत अधिक फ्यूचरिस्ट होने के साथ-साथ Range Rover के समान भी होगा इसमें सामने की ओर नजर नया डिजाइन किया हुआ। 

टंकी और बोल्ड एग्रेसिव लोक के साथ पेश किया जाएगा साथ ही इसमें एलइडी कनेक्ट हेडलाइट के साथ अनुक्रमिक टर्न इंडिकेटर और एलइडी फोग लाइट भी लगे हुए सामने की तरफ ग्रिल और तीखी लाना के साथ बोनट भी लगा मिलेगा।

यदि हम गाड़ी के बैक साइड की बात करें तो इसमें भी कंपनी बड़े स्तर पर बदलाव करेगी नई डिजाइन में रियल प्रोफाइल एलइडी कनेक्ट सेटे लाइट के साथ चंकी डंपर और स्किड प्लेट आशा की जा रही है कि टाटा मोटर्स इसके आयाम में भी कुछ परिवर्तन करेगी किसके साथ ही बेहतरीन डिजाइन वाला एलॉय व्हील भी मिलेगा।

Tata Sumo 2024 cabin

इस गाड़ी में अंदर की तरफ केबिन बिल्कुल भी नहीं बल्कि थीम और डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा फ्यूचरिस्टिक सेंट्रल कंसल के साथ Button की जगह पर टच पैनल्स और इवेंट लाइटिंग देखने को मिलेगी।

वर्तमान समय में बात की जाए तो टाटा मोटर्स द्वारा सभी गाड़ियों में टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ब्रेसलेट लोगों के साथ मार्केट में पेश की जा रही है और लगता है कि यही कांबिनेशन नई जनरेशन की टाटा सूमो में भी देखने को मिल सकता है।

केविन को फ्यूचरिस्टिक और प्रीमियम फूल लेने के लिए बेहतरीन लेदर सीट का उपयोग किया जाएगा और यात्रियों के लिए कंपनी द्वारा ऐसी बैंड्स के साथ यूएसबी टाइप सी चार्जिंग और टाइप ए चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Read Also – नवरात्रि में करें इस ख़ास तरीके का कन्यापूजन, मां दुर्गा की होगी असीम कृपा

Tata Sumo 2024 Features list

फ्यूचर में टाटा मोटर्स अपनी नई जनरेशन की सुमो को बड़े बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश करेगी यदि बात करें हम इस गाड़ी की तो इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन इंटरनेट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कर प्ले कनेक्टिविटी भी दी जाएगी।

दूसरे हाइलाइट की बात करें तो इसमें पैनोरमिक सनरूफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ-साथ मेमोरी सीट फंक्शन और हवादार सीटों की सुविधा भी दी जाएगी वायरलेस मोबाइल चार्जिंग बेहतरीन वॉच साउंड सिस्टम और कई जगह पर सॉफ्ट टच भी देखने को मिलेगा।

Tata Sumo 2024 Safety features 

उम्मीद की जा रही है कि टाटा मोटर्स अपनी आने वाली नई जनरेशन सफारी को ADAS टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में पेश करेगी परंतु वर्तमान समय में टाटा मोटर्स अपनी बड़ी suv कोADAS टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर रही है।

यदि बात करें हम ADAS टेक्नोलॉजी के अंदरब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टमएडाप्टिव क्रूज कंट्रोललाइन से बाहर आने जाने पर चेतावनीरियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट फिरसे लाइन में वापस लाना आपातकालीन इमरजेंसी ब्रेकिंग होगा।

इसके अलावा भी कंपनी द्वारा ₹6000 इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टमहिल हॉल एसिडABS के साथ EBDरिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ-साथ सेंसर और360डिग्री कैमरा भी उपलब्ध रहेगी।

Tata Sumo 2024 Price in India 

यदि हम इस गाड़ी की कीमत की बात करते हैं तो भारतीय बाजार में शुरुआत में यह गाड़ी 5.81लख रुपए से शुरू होकर 8.97लख रुपए की कीमत में शोरूम से खरीदी जा सकती है।

परंतु नहीं जनरेशन के आधार परइसकी कीमत बहुत अधिक होने वाली है क्योंकि इसमें बहुत अधिक एडवांस्ड फीचर और डिजाइन के साथ सुविधा भी दी जाएगी। 

Read also – नवरात्रि पर्व के बारे में ये बातें और फायदे जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

Tata Sumo 2024 Launch Timeline in India

इस गाड़ी की लॉन्चिंग डेट के बारे में अभी कोई भी ऑफिशियल तौर पर जानकारी नहीं दी गई है परंतु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीद की जा रही है कि 2024 के आखिरी महीने तक है बाजार में पेश की जाए सकेगी। 

Tata Sumo 2024 Competition  

इस गाड़ी के लॉन्च होते ही यह हैकई बड़ी-बड़ी गाड़ियों को टक्कर देगीजैसे की Mahindra XUV 700,Mahindra Scorpio classic और Mahindra Scorpio N, Kia Seltos, Hyundai creta, jeep compass हैं। 

Read also – chunri business kaise kare

Scroll to Top