Team India: टीम इंडिया के लिए आई बेहद खुशखबरी, अचानक लौटा वो खतरनाक खिलाड़ी, वर्ल्ड कप और एशिया कप का सितारा!

Team India Cricketer: भारत में कुछ दिनों बाद ही एशिया कप और  वर्ल्ड कप जैसे बड़े आगामी आयोजनों के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल  से संबंधित जानकारी के आधार पर यह बताया जा रहा है कि यह खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होने की कगार पर आ गया है और बहुत जल्दी बड़े मैचों में खेल सकता है और कुछ महीनों में ही होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग ले सकता है

Team India latest News: भारत में होने वाले सभी बड़े आयोजनों में  भारतीय टीम की बेहतरीन बल्लेबाज केएल राहुल टीम में वापसी कर सकते हैं क्योंकि उनकी आने वाली समय में जो आयोजन भारत में होने वाले हैं उसकी उपलब्धि पर पूर्णता है विराम लगा दिया गया है।

इस बात की पुष्टि की जा चुकी है कि वह इन आयोजनों में भाग लेंगे और भारतीय टीम का हौसला बढ़ाएंगे यह भारत के लिए बहुत ही खुशखबरी की बात है कि नामी बल्लेबाज भारतीय टीम में बहुत जल्द ही वापस आने वाला है सूत्रों के आधार पर यह बताया गया है कि केएल राहुल पूरी तरह फिट होने की राह पर हैं और कई बड़े मैचों के लिए बहुत जल्द उपलब्ध हो सकते हैं।

टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी 

1 मई को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ आई पी एल 2023 में अपनी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के मैच में खेलते समय केएल राहुल चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह एक्शन से बाहर हैं आईपीएल मैच में गेंद का पीछा करते समय दूसरे ओवर में चौका रोकने के चक्कर में अपनी दाहिनी जांग पकड़कर लगड़ाते हुए।

मैदान से बाहर चले गए परंतु उन्होंने उस मैच में 3 गेंदों का सामना किया और किसी भी प्रकार का कोई रन नहीं बना पाए थे क्योंकि वह 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और तभी से वह आराम कर रहे हैं परंतु कुछ सूत्रों के आधार पर पता चला है कि अब उनकी तबीयत ठीक होने की राह पर है।

एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए वापस आया ये अद्भुत खिलाड़ी, सबका मन मोह लेगा इसकी धमाकेदार वापसी!

आईपीएल मैच के कुछ दिनों बाद ही 5 मई को पता चल गया कि राहुल की दायिनी जांघ में काफी चोट आई है इसके लिए उनकी सर्जरी करनी पड़ेगी तभी से राहुल उस चोट से आराम पाने के लिए बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी मैं रह रहे थे। 

परंतु एक जानकारी मिलने के आधार पर यह बताया जा रहा है कि बहुत जल्द केएल राहुल फिट होने वाले हैं और भारतीय टीम के लिए होने वाले आगामी मैचों के लिए खेल सकते हैं पहले कुछ लोगों ने बताया था कि केएल राहुल नेट में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार नहीं थे।

परंतु कुछ दिनों पहले ही उन्हें किसी ने बल्लेबाजी करते देखा और अब शायद वह फिट होने की राह पर हैं और बहुत जल्द ही मैदान पर उपलब्ध होंगे और उनके चाहने वालों की इच्छा बहुत जल्द पूरी करेंगे।

बल्लेबाजी नेटस पर फिर से शुरू कर दी 

राहुल  मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा बल्लेबाजी करते हुए और मैच का अभ्यास करते हुए कुछ वीडियो और तस्वीरें पोस्ट किए हैं और कुछ दिनों पहले ही 30 जुलाई को बीसीसीआई ने एक मेडिकल अपडेट की जानकारी देते हुए बताया था।

केएल राहुल ने दाएं हाथ के बल्लेबाज नेट पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और बहुत जल्द ही वे रिकवर होने की कगार पर आ गए हैं वर्तमान समय में वह एनसीए में ताकत और चने की अभ्यास मैं लगातार मेहनत कर रहे हैं और बहुत जल्द उनकी मेहनत रंग लाएगी और भारतीय टीम में वह वापस आ जाएंगे।

केएल राहुल को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है 

सूत्रों के आधार पर बताया तो जा रहा है कि राहुल अभी पूरी तरीके से फिट नहीं हुए हैं परंतु आने वाले एशिया कप मैं वह भारतीय टीम के लिए शामिल किए जा सकते हैं जोकि 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा।

इसके बाद के राहुल को वनडे मैचों की सीरीज जो कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत 3 दिनों तक खेलेगा इस सीरीज में 5 सितंबर से 17 नवंबर तक घरेलू मैदान पर पुरुष वनडे विश्वकप खेला जाएगा हो सकता है कि इन खेलों में केएल राहुल वापस आ जाएं।

भारतीय टीम के लिए शानदार बात होगी 

भारत के लिए केएल राहुल की वापसी बहुत बड़ी खुशखबरी होगी केएल राहुल की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है उन्होंने 2020 के प्रारूप में काफी अच्छा खेला था संजू सैमसन और सूर्य कुमार को आजमाने के बाद भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छे परिणाम नहीं मिल रहे थे।

परंतु राहुल की बल्लेबाजी कीपर के रूप में वापसी से भारत के मध्यक्रम में बहुत ज्यादा मजबूती का अनुभव होगा और भारतीय टीम मजबूत बन जाएगी इस खिलाड़ी के वापस आने से भारतीय टीम के सभी मेंबर बहुत खुश हैं।

Scroll to Top