Mehendi Tips: गहरा मेहंदी का रंग चाहिए? तो जानिए ये आसान तरीके!

Mehndi Dark Color Tips: सावन महीना चल रहा है और पतिव्रता और कुंवारी लड़कियां अपने हाथों पर मेहंदी लगा रही हैं, लेकिन कई बार यह देखा जाता है कि वे नेचुरल मेहंदी का इस्तेमाल करने के बावजूद उसके बाद भी उसका रंग गहरा नहीं हो पाता है। यदि आप भी चाहते हैं कि आपकी मेहंदी का रंग गहरा हो, तो निम्नलिखित टिप्स का पालन करके इस प्रक्रिया को बेहतर बना सकते हैं।

How To Bring Dark Color Of Mehendi: सावन के महीने में हर कोई भगवान शिव की पूजन करता है इस मौसम में चारों और हरियाली छाई रहती है और सुहागिन महिलाएं भी काफी सारे सिंगार करती हैं मैं सज धज कर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजन करने जाती है सावन के महीने में मेहंदी का कितना महत्व होता है।

इस बात को तो आप सभी बहुत अच्छी तरीके से जानते हैं कहां जाता है जो भी सुहागन स्त्री अपने हाथों पर मेहंदी लगाती है भगवान खुश हो जाते हैं इसके साथ ही मेहंदी लगाने के कई फायदे भी होते हैं परंतु आज हम आपको सिर्फ मेहंदी को गहरा करने के तरीके बताएंगे।

क्योंकि कई लोग मेहंदी तो लगवा लेते हैं परंतु उनके मनचाहे अनुसार रंग नहीं आ पाता और उनके मन में बस यही सवाल होता है कि हमारी मेहंदी का रंग गहरा क्यों नहीं हुआ क्योंकि कई बार इस दकियानूसी सोच के कारण कि हमारा पति हमसे अधिक प्यार नहीं करता है।

इस कारण हमारा मेहंदी का रंग गहरा नहीं हुआ यह सब पुरानी बातें हैं और कहावतें हैं यदि आप अपनी मेहंदी का रंग गहरा और खूबसूरत करना चाहती हैं तो हमारे द्वारा इस लेख में बताए जाने वाले कुछ टिप्स को फॉलो करें।

मेहंदी का रंग गहरा करने के लिए इन तरीकों को अपनाएं 

सरसों का तेल 

यदि आप अपनी मेहंदी का रंग गहरा करना चाहते हैं तो आपको मेहंदी  जैसे ही हल्की सी सूख जाती है उस पर आपको एक कॉटन की मदद से हल्के हाथों से सरसों का तेल लगाना होगा और जब आप की मेहंदी पूरी तरीके से सूख जाए तो उसे पानी से धोने की बजाए आपको हाथों से ही रगड़ कर साफ़ कर देना चाहिए।

फिर उस पर थोड़ा सा सरसों का तेल लगाएं यदि आप चाहें तो हाथ पर मेहंदी लगाने से पहले भी हल्का सा सरसों का तेल लगा सकते हैं। इस तरीके को अपनाकर आप जादू सा अनुभव करेंगे और आपकी मेहंदी का रंग ऐसे उभर कर आएगा जिस की आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

नींबू का रस और चीनी 

मेहंदी का रंग गहरा गाना पाने के लिए आपको थोड़ी सी परेशानी तो उठानी पड़ेगी इसके लिए हाथों पर मेहंदी लगने के बाद जब है हल्की सूख जाए। तो उस पर कॉटन का एक वह बनाएं और नींबू के रस और चीनी को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें और कॉटन की मदद से हल्का हल्का मेहंदी पर लगा ले।

मेहंदी सूख जाने के बाद पानी को थोड़ी देर तक नाच हुए और इस मिश्रण का पुनः अपने हाथों पर  हल्की मसाज करें यह  नुक्सा हमारी दादी और नानी बताया करती थी। यकीन मानिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपनी कल्पना से परे मेहंदी का रंग पाएंगे और इस मेहंदी के रंग को देखकर आप बहुत खुश हो जाएंगे।

कई बार ऐसा होता है कि आपके पैरों में पानी कीचड़ की वजह से भी कुछ घाव हो जाते हैं और यदि आप इन घाव पर भी मेहंदी का लेपन करते हैं तो आपके   घाव बहुत जल्दी भर जाते हैं।

आपको बहुत जल्दी राहत महसूस होती है बस जवाब मेहंदी का इस्तेमाल करेंगे तब आपके पैरों में हल्की सी  जलन लगेगी परंतु इसको लगाने से आपके तुरंत राहत मिल।

Scroll to Top