महिलाएं घर बैठकर करें रोज ₹2000 कमाई इस बिजनेस से

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

यदि आप एक महिला है। और घर से बाहर नहीं निकलना चाहती हैं। अपने घर पर ही रहकर परिवार के साथ समय बिताते हुए कोई बिजनेस करना चाहती है। तो आज हम आपके लिए बहुत ही शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जिसे आप बिना किसी खर्चे के अपने घर में ही शुरू कर सकती हैं। और इसके माध्यम से अच्छा खासा मुनाफा कमा सकती हैं।

यह बिजनेस महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा जिससे कि वह अपनी रोजमर्रा के कामों को करते हुए बिजनेस को भी संभाल लेंगे और किसी भी प्रकार की कोई परेशानी भी नहीं होगी वर्तमान समय मेंनेल आर्ट स्टूडियो बहुत ज्यादा ट्रेडिंग में है। और लड़कियों के द्वारा इसे बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह बिजनेस आइडिया आपकी जिंदगी को बदल देगा ।

Read Also -गांव में माहिर हो इस काम में, महीने में आसानी से कमाएं ₹2 लाख तक

नेल आर्ट क्या है ( what is nail art )

वर्तमान समय में महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर बहुत ही सजग रहती हैं। पैसे में वह अपने नाखूनों की देखरेख और सजावट करने के लिए नेल आर्ट एक बहुत ही खूब सूरत ट्रीटमेंट है। यह काम मुख्य रूप से  पार्लर में किया जाता है। परंतु वर्तमान समय में नेल आर्ट के लिए स्टूडियो खोला जा रहा है। बड़े शहरों में यदि आप नेल आर्ट स्टूडियो खोलेंगे तो यह बहुत ही महंगा होगा परंतु यदि आप चाहे तो अपने घर के एक कमरे से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

आज के समय में भारत के कई छोटे और बड़े शहरों में नेल आर्ट लड़कियों और महिलाओं के बीच दिन प्रतिदिन पॉपुलर होता जा रहा है। वह अपनी फैशन को लेकर बहुत ही सजग रहती है। और सोसाइटी में जो ट्रेडिंग में चल रहा है। उन्हें पूरा करने के लिए वह एक ऐसा स्थान ढूंढना चाहती है। जहां उनकी जरूरत को पूरा किया जा सके ऐसे में यदि आप नेल आर्ट स्टूडियो खोलते हैं तो आसानी से उनकी ज़रूरतें भी पूरी हो जाएगी और आपका बिजनेस भी चल जाएगा।

बिजनेस शुरू कैसे करें

यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं। तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देना होगा आपके पासनेल आर्ट टेक्नीशियन के रूप में ट्रेनिंग होनी चाहिए आपको कई तरह की नेल आर्ट तकनीक डिजाइन पदार्थ के बारे में जानकारी होनी चाहिए। यदि आपको इस प्रकार का काम नहीं आता है। तो आप किसी भी शहर में जाकर इसका प्रशिक्षण ले सकते हैं। और विस्तार से इसे सीख सकते हैं। 

इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको लोकेशन पर भी ध्यान देना होगा आपको अपने स्टूडियो के लिए एक ऐसा स्थान चुनना होगा जहां महिलाएं आसानी से पहुंच सके और उन्हें पार्किंग की सुविधा भी मिल सके।

बिजनेस शुरू करने के लिए मशीन 

डिजिटल nail आर्ट प्रिंटर मशीन

यह मशीन आपको बाजार में लगभग50000रुपए में आसानी से मिल जाएगी इस मशीन के माध्यम से आपना खूनों को ग्राहकों की मांग के अनुसार डिजाइन कर सकते हैं।

नेल आर्ट पैटर्न प्रिंटर

यह मशीन बाजार में आपको ₹1500 में मिल जाएगी और इस मशीन के द्वारा आप नाखूनों को कई तरह की प्रिंट कर सकते हैं।

Nail ड्रिल मशीन

यह मशीन बाजार में आपको लगभग ₹2000 के आस पास मिल जाएगी और इसके द्वारा आप नाखूनों को फ्राइंग मैनीक्योर एक्सटेंशन और अन्य सभी कामों को आसानी से कर सकते हैं।

नेल आर्ट वैक्यूम क्लीनर मशीन

यह मशीन लगभग ₹10000 के आस पास आपको मिल जाएगी और इसके द्वारा आप छोटे रेजिडेंशियल स्टूडियो के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है।

स्वचालित सेंसर वाला led uvनेल ड्रायर

इस मशीन की कीमत बाजार में ₹1000 के आस पास है। और आप नाखूनों में जिस तरह की भी डिजाइन और पेंट करते हैं। उन सभी को यह बहुत ही आसानी से और तुरंत सुख देती है।

कितना खर्चा होगा

इस बिजनेस के द्वारा यदि हम खर्च की बात करें तो लगभग ₹100000खर्च हो जाएगा इतना खर्च करने के बाद आप आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकती हैं। और मटेरियल लाने का खर्चा कम से कम₹10000 होगा

Read Also –लोन की परेशानियों से मुक्ति पाने का जादू! इस तरीके से होगा पैसा माफ

कितना मुनाफा होगा 

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

नेल आर्ट के लिए आप 200 या ₹300 चार्ज ले सकती हैं। यदि 1 दिन में आपके पास10 से 12 लड़कियां आ जाती हैं। तो इस हिसाब से आप महीने में लगभग 60000 रुपए आसानी से कम सकती हैं। यदि हम हर तरह के खर्चे को भी निकाल लेते हैं। तो आप हर महीने कम से कम ₹50000तो काम ही लेगी।

आपको हमारे द्वारा बताया गया यह महिलाओं का बिजनेस आइडिया कैसा लगा हमें जरूर बताएं और यदि आपको इसी तरह के नए-नए आइडिया जानने हैं। तो आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें धन्यवाद.

Scroll to Top