Worldcup 2023: भारत-पाक मैच में भी वर्ल्ड कप के अंपायरिंग का खुलासा, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाए चौंकाने वाले सवाल

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Salman Butt  On India vs Pakistan match: भारत और पाकिस्तान के बीचजो मैच हुआ वह वर्ल्ड कप का मैच बहुत ही शानदार रहा परंतु इस मैच में खराब एंपररिंग को देखकर पाकिस्तान के पहले के दिग्गज सलमान बट खिलाड़ी गुस्से में आ गए और अंपायरिंग पर बयान बाजी करने लगे।

Salman Butt  On India vs Pakistan match:इस बार का वर्ल्ड कप मैच भारत की मे जबानी में किया जा रहा है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 की अंपायरिंग को लेकर पाकिस्तान के पूर्वदिग्गज सलमान भट्ट ने कई तरह की बयान बाजी शुरू कर दी है उन्होंने कहा है। कि मैं 2023 के वर्ल्ड कप की अंपायरिंग से खुश नहीं हूं।

क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच जो मैच हुआ उसमें मार्कस स्टोइनिस और स्ट्रीट स्मिथके केस में जो आउट दिया गया वह सही नहीं था और उन्होंने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि जो मैच भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ उसमें भी अंपायर के द्वारा मोहम्मद रिजवान के खिलाफ गलत फैसला लिया जा सकता था परंतु वह तो अच्छा हुआ कि पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रिव्यू दिखा जिससे कि वह बच गए।

उन्होंने अपनी बातों से यह स्पष्ट कर दिया है। कि वर्ल्ड कप में जो अंपायरिंग की जा रही है वह अच्छी नहीं है। उनका साफ-साफ कहना रहा है। कि पाकिस्तान और भारत के बीच जो मैच हुआ था उसमें मोहम्मद रिजवान को आउट कर दिया गया था परंतु उनका भाग्य अच्छा था

जिसके कारण उन्होंने DRS लेने का निर्णय लिया इसके बाद फैसला पूरी तरह से पलट गया और इस मैच में बाबर आजम को भी आउट दिया जा सकता था लेकिन वह भी इसी तरह बच गए इस वर्ल्ड कप में जिस तरह की विश्व स्तरीय अंपायरिंग की जानी चाहिए थी वह सही तरीके से नहीं की जा रही है।

Read Also –आज Jio के इस शेयर का इतना गिरना सबको कर देगा हैरान

मिकी ऑथर के बयान ने मचा दी खलबली 

शायद आपको पता हो परंतु फिर भी आपकी जानकारी के लिए बता दें किभारत और पाकिस्तान मैच को लेकर मिकी ऑथर ने एक बयान दिया जिसके द्वारा उन्होंने भारत की मेजबानी पर सवाल उठा है। उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि2023 का वर्ल्ड कप जो भारत की मे जबानी में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था ।

उसमें पाकिस्तान के लिए समर्थन की कोई गुंजाइश ही नहीं थी और ऐसा लगी नहीं रहा था कि2023 का वर्ल्ड कप भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। यह मैच तो ऐसा लग रहा था कि आईसीसी इवेंट के बजाय बीसीसी आई इवेंट आयोजित किया जा रहा हो।

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

मिकी ऑथर के बयान से नाखुश खिलाड़ी 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने मिकी ऑथर के बयानपर कमेंट किया और उन्होंने कहा कि मैच किसी के हाथ में नहीं होता है। यह खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। कि वह कैसा खेल रहे हैं। मैच किसी की नियंत्रण में नहीं होता है। किसी भी परिस्थिति में खिलाड़ी का प्रोत्साहन काम नहीं करना चाहिए यदि टीम पर इस तरह की बयान दिए जाएंगे तो खिलाड़ियों का उत्साह काम हो जाएगा जिसका असर टीम पर अच्छा नहीं पड़ेगा।

Read Also –बॉलीवुड को टक्कर देने वाले साउथ की दमदार मूवीज का धमाल, देखें कैसे

भारत-पाकिस्तान मैच 

भारत के दिग्गज बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को करारी हार दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया वर्ल्ड कपजो की भारतवासियों के लिए बड़े ही गर्व का विषय है। इसमें भारत के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था और रोहित शर्मा ने 86 रन की शानदार पाली खलीइस मैच के लिए जसप्रीत बुमराह कोप्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

Scroll to Top