IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने बना दिया धमाका, रोहित शर्मा के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ डाला!

Team India News: भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी जोकि ओपनिंग बल्लेबाज हैं जिनका नाम यशस्वी जयसवाल है इन्होंने अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लिया है।

इन्होंने भारत के वर्तमान कप्तान धाकड़ और ओपनर रोहित शर्मा का भी  महा रिकॉर्ड को तोड़ दिया है इन्होंने 14 साल पहले बनाया हुआ रिकॉर्ड रोहित शर्मा का तोड़कर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज कर लिया है।

Yashasvi Jaiswal, News:  शनिवार 12 अगस्त को जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज खेल रही थी तो उनके सामने करो या मरो का मैच आ गया था और भारतीय खिलाड़ियों को कुछ समझ नहीं आ रहा था।

इसी बीच यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी दम पर भारत जीत गया और इस T20 सीरीज में भी जैस्वाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इन्होंने ओपनिंग बल्लेबाजी मैं अपना इतिहास रख लिया है भारत के मौजूदा कप्तान धाकड़ और ओपनर रहे रोहित शर्मा का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ कर इन्होंने अपने नाम कर लिया है और  T20 सीरीज मैं भारत को जीत दिलाई है।

.

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास 

भारत और वेस्टइंडीज के मध्य T20 इंटरनेशनल सीरीज का मैच चल रहा है इस दौरान 12 तारीख को जो मैच खेला जा रहा था उसमें भारत के सामने करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई और इस मैच में भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली।

इस मैच में भारत को जीत दिलाई आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यशस्वी जयसवाल भारत की T20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा और कम उम्र के ओपनर बन गए हैं।

उनकी उम्र वर्तमान समय में 21 साल और 227 दिन की है और इतनी छोटी उम्र में इन्होंने भारत के ओपनर रोहित शर्मा का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है यह भारतीय टीम के लिए काफी हर्ष का विषय है।

रोहित शर्मा का 14 साल पुराना महारिकॉर्ड तोड़ दिया 

भारत के वर्तमान खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल ने भारत के महान खिलाड़ी रोहित शर्मा को भी क्रिकेट में पीछे छोड़ दिया है रोहित ने T20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे कम उम्र के युवा ओपनर के तौर पर 22 साल और 41 दिन में अर्थ शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने 2009 में आयरलैंड के खिलाफ खेलकर बनाया था और यही रिकॉर्ड ईशान किशन ने 22 साल और 41 दिन की उम्र में 2021 के T20 इंटरनेशनल मैच जो कि इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था उन्होंने भी अर्थ शतक बनाया था।

परंतु भारत के लिए सभी T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र का अर्धशतक बनाने वाले रिकॉर्ड में वर्तमान समय में भी रोहित शर्मा का नाम ही दर्ज है।

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2007 में नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी और यह रन इन्होंने मात्र 20 साल 143 दिन की उम्र में बना लिए थे।

वेस्टइंडीज दौरे पर हिट साबित हुए 

वेस्टइंडीज दौरे पर यशस्वी जयसवाल ने अपने टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया है जिसमें वह सुपरहिट साबित हुए हैं पिछले महीने जो टेस्ट मैच हुए थे उनमें भी यशस्वी जयसवाल 177रनों की  शानदार  पारी खेली थी।

वर्तमान समय में भारत और वेस्टइंडीज के मध्य जो T20 इंटरनेशनल सीरीज चल रही है उसमें शनिवार के दिन 12 अगस्त के दिन जब टीम इंडिया के सामने बहुत ही विकट परिस्थिति  बन गई थी तो उसमें यशस्वी जयसवाल ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलवाई है।

इस T20 इंटरनेशनल मैच में यशस्वी जयसवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया है यह  दौरा उनकी लिए काफी लकी साबित हुआ है उन्होंने पहले भी टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इंटरनेशनल मैच में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि हो सकता है आने वाले मैचों में भी उन्हें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर उतारा जाए।

Scroll to Top