Sawan Somwar: भोलेनाथ के आशीर्वाद से भरपूर होगा आपका सावन! छठे सोमवार को करें ये उपाय और मिलेगी असीम कृपा 

Sawan Somwar Upay: सावन का महीना चल रहा है और  कल जो सोमवार आ रहा है वह श्रावण का छठवां सोमवार है और सोमवार का दिन भोलेनाथ को बहुत प्रिय होता है।

14 अगस्त 2023 को छठवां श्रावण सोमवार है यदि आप इस दिन भगवान भोलेनाथ की पूजन अर्चन इन उपायों के द्वारा करेंगे तो आपकी मनोकामना बहुत जल्द पूरी हो जाएगी तो आइए जानते हैं आपको भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए क्या करना है।

Sawan Somwar 2023 आप सभी जानते हैं कि श्रावण के महीने में भगवान शिव की जो भी पूजन करता है उसे मनोवांछित फल मिलता है और उसके सभी दुख तकलीफ दूर हो जाती है इसीलिए श्रावण के महीने में भगवान शिव की विशेष पूजन अर्चन की जाती है और यदि श्रावण के महीने की सोमवार की बात की जाए तो यह तो सोने पर सुहागा हो जाता है कल 14 अगस्त 2023 को सावन का छठवां सोमवार है यदि आप भगवान शिव की पूजा करके अपना मनचाहा फल प्राप्त करना चाहते हैं तो  सोमवार के कुछ उपाय हैं जिन्हें यदि आप विधिपूर्वक करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं बहुत जल्द पूर्ण हो जाएंगी

सावन सोमवार के उपाय 

बाधाएं-रुकावट दूर करने के उपाय: यदि आपने किसी काम को प्रारंभ किया है और उस काम को करने में आपको बहुत दिक्कतों का सामना  करना पड़ रहा है आप जब भी कोई नया काम करते हैं तो उसमें आपको इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो आप घबराए बिल्कुल भी नहीं आपको केवल सोमवार के दिन यह उपाय करना होगा।

आप सोमवार के दिन एकता में के कलश में साफ जल भर लें और उसमें थोड़ा सा लाल चंदन मिलाएं और इस जल को ले जाकर बेलपत्र की पेड़ की जड़ों में समर्पित करें ऐसा करने से आपके काम में जो भी बाधाएं आ रही है वह बहुत जल्दी दूर हो जाएंगे और आपको सफलता प्राप्त होने लगेगी।

कष्‍टों से निजात पाने का उपाय: कई लोग कहते हैं कि हमारे जीवन में तो कष्ट और दो के सिवाय कुछ भी नहीं है हम ऐसा क्या करें जिससे कि ईश्वर हमारे ऊपर प्रसन्न हो जाए यदि आप भी इन्हीं बातों से परेशान हैं तो आपको सावन सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जाएं और बेल पत्ती पर पीले चंदन का टीका लगाकर।

उस पर आखा चावल के दाने रहकर शिवलिंग पर समर्पित करें यदि आप इस तरीके का उपाय नियम पूर्वक करेंगे तो भगवान भोलेनाथ बहुत जल्द आ पर प्रसन्न हो जाएंगे और आपके सभी कष्ट मिट जाएंगे।

यश पाने का उपाय: सावन का महीना चल रहा है हर कोई भगवान शिव के मंदिर में जाता है यदि आप यस और सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद थोड़ा सा जल तांबे के कलश में बचा ले।

उसे अपने घर ले आए आप को ध्यान रखना होगा कि कभी भी मंदिर से खाली लोटा नहीं लाना है ऐसा करने से आपका  यस दिनों दिन बढ़ता रहेगा और आपके घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी।

भाग्य चमकाने का उपाय: कई लोग कहते हैं कि हमारी किस्मत तो हमारा साथ ही नहीं दे रही यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो आपको सावन सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ की मंदिर जाकर निकली शिवलिंग पर जल चढ़ाना होगा।

जल चढ़ाकर भगवान नंदी के कान में अपनी मनोकामना बोले और चौखट को छूकर भगवान शिव की ओर देखकर ताली बजाए बहुत जल्द आपकी किस्मत खुल जाएगी और आपका साथ देने लगेगी।

शीघ्र विवाह करने के लिए उपाय: यदि किसी लड़का या लड़की का विवाह नहीं हो रहा है तो उसे श्रावण सोमवार के दिन मंदिर जाकर भगवान शिवलिंग पर जल चढ़ाने के बाद पीले चंदन को अपने हाथ में लेकर तीन उंगलियों से अशोक सुंदरी वाले स्थान पर लगाएं और अपनी गोत्र और नाम का स्मरण करके श्री शिवाय नमस्तुभयम का जप करें।

ध्यान रहे आपको उंगलियां  जल से साफ नहीं करनी है  उस चंदन को आप घर लेकर आए और जिस स्थान पर आप सोते हैं वहां पर अपनी उंगलियां स्पष्ट कर दें ऐसी मान्यता है कि बहुत जल्द आपकी विवाह के  योग बन जाएंगे।

Scroll to Top