Whatsapp Ban: 24 अक्टूबर से आपका WhatsApp हो सकता है बंद! यहां जानिए आपको क्या करना होगा, जल्दी पॢरी खबर पाएं

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

Gb Whatsapp Ban: वर्तमान समय में हर किसी के पास एंड्रॉयड मोबाइल हैऔर ऐसे में सभी लोग अधिक मात्रा में Whatsapp का उपयोग करते हैं यदि आप भी अपने मोबाइल में Whatsapp का उपयोग कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि 24 अक्टूबर से व्हाट्सएप बंद होने जा रहा है.

क्या सुनकर आप हैरान हो गए जी हां आप सही सुन रहे हैं 24 अक्टूबर को Whatsapp पूरी तरह से बंद हो जाएगा इसलिए आज का यह लेख आपके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है इस खबर को पूरा जानने के लिए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें.

यदि आप चाहते हैं कि आपके मोबाइल में व्हाट्सएप बंद ना हो तो आपको अपने मोबाइल में कुछ बातों को ध्यान रखना होगा कि मोबाइल में Whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए क्या-क्या जरूरी है तो चलिए जानते हैं 24 अक्टूबर के बाद किस-किस मोबाइल से व्हाट्सएप बंद हो जाएगाइ सके बारे में हम आपको एक लिस्ट देंगे जिसमें आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

GB Whatsapp Ban News

पुराने व्हाट्सएप को 24 अक्टूबर से बंद कर दिया जाएगा क्योंकि आज के समय में लोग अधिक मात्रा में व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे हैं और पुराना वर्जन हो जाने के कारण लोगों को इतनी सुविधा नहीं मिल पा रही है.

जो उन्हें मिलना चाहिए ऐसी कंडीशन में व्हाट्सएप में एक फैसला लिया है और जिन लोगों का मोबाइल फोन एंड्रॉयड वर्जन पर काम करता है यह हो सकता है कि मोबाइल 4.1 या दूसरा कोई नया वर्जन हो.

उनके मोबाइल में जो व्हाट्सएपदिया है वह उसका इस्तेमाल कर रहे हो परंतु इससे नीचेवाले एंड्राइड मोबाइल जिनके पास है व्हाट्सएप उन्हें सपोर्ट नहीं करता है.

Read also – नार्मल प्रेशर कुकर को भूल जाओ 2 मिनट में बनाओ स्वादिष्ट खाना

व्हाट्सएप इन मोबाइल में होगा बंद

व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए इसे और बेहतरबनाया जा रहा हैजिसके कारणअब व्हाट्सएप पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर काम करना बंद कर देगायदि आप लगातार व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपके पास एक अच्छा एंड्रॉयड वर्जन वाला मोबाइल होना चाहिए नहीं तो 24 अक्टूबर के बाद आपके मोबाइल फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन चलना बंद हो जाएगाइसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें

Whatsapp कौन से एंड्रॉयड वर्जन में चलेगा 

व्हाट्सएप द्वारा दी गई इस नए अपडेट के बाद अब एंड्राइडOSवजन 5.0से नए वर्जन पर काम करेगाऔर आईफोनमें इस एप्लीकेशन की बात करें तो यह है IOS 12से नए वर्जन में काम करेगा

आप कैसे पता करें मोबाइल में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं 

अब आप यह सोच रहे होंगे कि आपको यह कैसे पता चलेगा कि आपका मोबाइल व्हाट्सएप को सपोर्ट करेगा या नहीं या आपके मोबाइल में 24 अक्टूबर के बाद व्हाट्सएप चलेगा या नहीं तो आप अपने मोबाइल के माध्यम से स्वयं ही पता कर सकते हैं.

इसके लिए सबसे पहले आपको आपके मोबाइल की सेटिंग में जाकरअबाउट फोनमें एंड्रॉयड वर्जनचेक करना होगा वैसे तो आजकल सभी एंड्राइड मोबाइल12से ऊपर ही आते हैं.

Join Telegram Group Now
Join Facebook Group Now
JOIN Whatsapp Group Now

इसलिए हो सकता है कि आपके मोबाइल में व्हाट्सएप बंद नहीं हो आपके पास एंड्रॉइड 5.0 से नीचे का वजन यदि इस्तेमाल किया जा रहा है तो हो सकता है. ऐसा हो सकता हैकि यदि आपकामोबाइल अपडेट होकर 5.0 से ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन मेंऑटोमेटिक चल जाता है तोमोबाइल फोन में आप व्हाट्सएप को इंस्टॉल करके चला सकते हैं.

Read also – झारखंड के 80 सरकारी स्कूल बदले ‘एक्सीलेंस स्कूल’ में जानिए इससे किन बच्चों को मिलेगा फायदा

इन मोबाइल फोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा

हम आपको नीचे कुछ मोबाइल के नाम बताने जा रहे हैं जिनमें किसी भी तरह सेव्हाट्सएप चल ही नहीं सकता है यदि आपके पास इनमें से किसी भी प्रकार का कोई हैंडसेट है तो आप तुरंत इस मोबाइल को चेंज कर लीजिए वरना व्हाट्सएप का मजा नहीं ले पाएंगे.

  • Asus Eee Pad Transformer
  • Acer Iconia Tab A5003
  • Samsung Galaxy S
  • HTC Sensation
  • HTC Desire HD LG Optimus 2X
  • LG Optimus G Pro
  • Samsung Galaxy $2
  • Samsung Galaxy Nexus
  • Motorola Xoom
  • Samsung Galaxy Tab 10.1
  • Nexus 7 (upgradable to Android 4.2) 2. Samsung Galaxy Note 2
  • HTC One
  • Sony Xperia Z
  • Motorola Droid Razr
  • Sony Xperia S2

Read also – सभी पदों पर भर्ती, आवेदन करने के लिए यह है सबसे आसान प्रक्रिया

उम्मीद करते हैं दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई व्हाट्सएप से जुड़ी सभी जानकारी आपके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होगी इसी प्रकार और भीटेक्नोलॉजी,फाइनेंसऔर हमारे ग्रुप अन्य जानकारी के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े.

Scroll to Top